+
बंगाल गवर्नर बोस पर महिला से छेड़छाड़ का आरोप: TMC सांसद

बंगाल गवर्नर बोस पर महिला से छेड़छाड़ का आरोप: TMC सांसद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पश्चिम बंगाल के राजभवन में गुरुवार को रुकने के कार्यक्रम से पहले बंगाल के राज्यपाल बड़े विवाद में फंस गए हैं। जानिए, आख़िर महिला से छेड़छाड़ का आरोप क्यों लगा।  

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर एक महिला से छेड़छाड़ का बड़ा आरोप लगा है। तृणमूल कांग्रेस सांसद साकेत गोखले और सागरिका घोष ने इस सनसनीखेज आरोप का खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया कि एक महिला ने आरोप लगाया है कि जब वह राजभवन गई तो राज्यपाल ने यौन उत्पीड़न किया। हालाँकि राज्यपाल ने इस आरोप को खारिज किया है आरोप लगाया है कि चुनावी लाभ के लिए यह सब किया जा रहा है।

बहरहाल, सागरिका घोष ने महिला के आरोपों को लेकर एक वीडियो बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि यह गंभीर आरोप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार रात कोलकाता के राजभवन में रुकने से पहले आया है।

एक्स पर एक पोस्ट में सागरिका घोष ने कहा कि "बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ छेड़छाड़ के आरोप ने कोलकाता में राजभवन की प्रतिष्ठा को ख़तरे में डाल दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी का आज कोलकाता पहुंचने और राजभवन में रात्रि विश्राम करने का कार्यक्रम है। क्या मोदी सीवी आनंद बोस से स्पष्टीकरण मांगेंगे?'

सांसद ने यह भी दावा किया कि शिकायतकर्ता को शिकायत दर्ज कराने के लिए हरे स्ट्रीट पुलिस स्टेशन ले जाया गया। उन्होंने कहा, 'महिला ने राज्यपाल पर उसके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। महिला जब राजभवन गईं तो राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने उनके साथ छेड़छाड़ की, यौन उत्पीड़न किया और ग़लत व्यवहार किया। महिला अब पुलिस स्टेशन पहुँच चुकी है जहाँ वह अपनी शिकायत दर्ज करा रही है।' उन्होंने कहा कि यह चौंकाने वाला और अपमानजनक है।

टीएमसी के एक अन्य सांसद साकेत गोखले ने ज़ी टीवी की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा, "नरेंद्र मोदी की कोलकाता यात्रा से पहले, जहां उन्हें राजभवन में रात भर रुकना है, 'एक महिला ने आरोप लगाया है कि जब वह आज राजभवन में राज्यपाल से मिलने गई थी तो उसके साथ छेड़छाड़ की गई।' शिकायत दर्ज कराने के लिए महिला को हरे स्ट्रीट पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। 'महिला ने राज्यपाल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया'।"

इस आरोप पर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने एएनआई से कहा है, 'सच्चाई की जीत होगी। मैं गढ़ी गई कहानियों से डरता नहीं हूं। अगर कोई मुझे बदनाम करके कुछ चुनावी लाभ चाहता है, तो भगवान उन्हें आशीर्वाद दें। लेकिन वे बंगाल में भ्रष्टाचार और हिंसा के खिलाफ मेरी लड़ाई को नहीं रोक सकते।'

समाचार एजेंसी पीटीआई ने भाजपा सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि राज्यपाल बोस ने प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए कोलकाता लौटने के लिए अपने गृह राज्य केरल की अपनी निजी यात्रा में कटौती कर दी थी। प्रधानमंत्री शुक्रवार को कृष्णानगर, बर्धमान पूर्व और बोलपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें