+
पुतिन भड़के, बोले- ज़ेलेंस्की को बता दो, मैं उन्हें बर्बाद कर दूंगा

पुतिन भड़के, बोले- ज़ेलेंस्की को बता दो, मैं उन्हें बर्बाद कर दूंगा

व्लादिमिर पुतिन ने यह बात यूक्रेन के राष्ट्रपति की ओर से भेजे गए एक नोट को लाने वाले रोमन अब्रामोविच से कही है। 

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने यूक्रेन पर जारी हमले के बीच एक बड़ा बयान दिया है। पुतिन ने कहा है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की को बता दिया जाना चाहिए कि वह उन्हें बर्बाद कर देंगे। पुतिन ने यह बात यूक्रेन के राष्ट्रपति की ओर से भेजे गए एक नोट को लाने वाले रोमन अब्रामोविच से कही है। 

रोमन दोनों देशों के बीच बातचीत को लेकर शांतिदूत की भूमिका में हैं।

‘द टाइम्स’ के मुताबिक, ज़ेलेंस्की की ओर से भेजे गए इस नोट में युद्ध को खत्म करने के लिए यूक्रेन की ओर से कुछ शर्तें लिखी गई थी। 

सोमवार को द वॉल स्ट्रीट जनरल ने यह खबर दी थी कि रोमन अब्रामोविच और यूक्रेन के शांति वार्ताकारों को एक बैठक में जहरीला पदार्थ दिया गया था। यह बैठक इस महीने की शुरुआत में यूक्रेन की राजधानी कीव में हुई थी। वॉल स्ट्रीट जनरल की खबर में कहा गया है कि इन लोगों की आंखें लाल हो गई थी और चेहरे और हाथों की त्वचा छिल गई थी। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि अब्रामोविच और यूकेन की ओर से बातचीत कर रहे लोगों की हालत में सुधार है और वे खतरे से बाहर हैं।

 - Satya Hindi

पुतिन के द्वारा यूक्रेन को दी गई इस नई धमकी के बारे में तब पता चला है जब रूस और यूक्रेन मंगलवार को तुर्की में एक बार फिर आमने-सामने बातचीत करने जा रहे हैं। रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन का मकसद युद्ध विराम करना है हालांकि यूक्रेन और अमेरिका को किसी बड़ी सुलह की उम्मीद नहीं है।

दुनिया भर की ओर से लगे तमाम प्रतिबंधों के बाद भी पुतिन ने यूक्रेन पर हमला जारी रखा है और यह समझा जा रहा है कि वह कीव पर कब्जा करना चाहते हैं। युद्ध के कारण लाखों लोगों को यूक्रेन छोड़कर भागना पड़ा है, हजारों लोगों की मौत हो गई है और यूक्रेन के कई शहरों में अच्छी खासी तबाही हुई है।

ऐसे में पुतिन की ज़ेलेंस्की को बर्बाद करने की धमकी यह बताती है कि यह युद्ध और ज़्यादा भड़क सकता है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें