+
जहांगीरपुरी ही नहीं कुरनूल और हुबली में भी हुई हिंसा

जहांगीरपुरी ही नहीं कुरनूल और हुबली में भी हुई हिंसा

शनिवार को सिर्फ दिल्ली के जहांगीरपुरी में ही हिंसा नहीं हुई। हिंसा की घटनाएं शनिवार को आंध्र प्रदेश के कुरनूल और कर्नाटक के हुबली में भी हुईं।

हनुमान जयंती शोभा यात्रा के दौरान शनिवार को सिर्फ दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में ही साम्प्रदायिक हिंसा नहीं हुईं। ऐसी घटनाएं शनिवार को ही आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले और कर्नाटक के हुबली में भी हुईं।

आंध्र प्रदेश पुलिस के मुताबिक शनिवार को कुरनूल जिले के अलूर में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई और दोनों ओर से पथराव किया गया। घटना में कुछ लोग घायल हुए हैं। घटना स्थल पर स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस ने बताया कि 15 लोगों को मामूली चोटें आई हैं। वीडियो के आधार पर 20 लोगों को हिरासत में लिया गया और उनसे पूछताछ की जा रही है। स्थिति शांतिपूर्ण है, पर्याप्त नागरिक और सशस्त्र बल तैनात किए गए हैं।

उधर, कर्नाटक में हुबली के ओल्ड हुबली पुलिस स्टेशन इलाके में पथराव की घटना हुई। एक इंस्पेक्टर सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। पूरे शहर में धारा 144 लागू। जांच चल रही है और मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आयुक्त लाभ राम ने बताया कि बीती रात ओल्ड हुबली थाने में मामला दर्ज किया गया था, जहां एक व्यक्ति के खिलाफ सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने की शिकायत दर्ज की गई थी; आरोपी को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि बाद में थाने के बाहर जमा भीड़ ने पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया। भीड़ ने पुलिस अधिकारियों पर भी पथराव किया। 6 मामले दर्ज, इस हिंसक गतिविधि में शामिल 40 लोग गिरफ्तार; जांच जारी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें