+
विनेश फोगाट का जवाब- सभी लड़कियां लाइव नार्को टेस्ट के लिए तैयार

विनेश फोगाट का जवाब- सभी लड़कियां लाइव नार्को टेस्ट के लिए तैयार

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण की नार्को टेस्ट कराने की चुनौती महिला पहलवानों ने स्वीकार कर ली है लेकिन उन्हें इसे लाइव किए जाने की शर्त लगाई है। भाजपा सांसद ने कल विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया को नार्को टेस्ट की चुनौती दी थी।

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के यौन उत्पीड़न का विरोध करने वाली पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने उनकी चुनौती स्वीकार करते हुए आज सोमवार को कहा कि वो और बाकी सभी पहलवान अपना-अपना नार्को टेस्ट कराने को तैयार हैं। लेकिन उनकी शर्त है कि यह नार्को टेस्ट लाइव होना चाहिए।

बृज भूषण शरण सिंह ने कल रविवार को कहा था कि वह नार्को टेस्ट तभी कराएंगे जब विरोध करने वाले पहलवान भी इससे गुजरेंगे। इस पर जवाब देते हुए पहलवान विनेश फोगट ने आज सोमवार को कहा है कि न केवल वह बल्कि उनके खिलाफ शिकायत करने वाली सभी लड़कियां इसके लिए तैयार हैं।

विनेश फोगाट ने कहा कि मैं बृज भूषण को बताना चाहूंगा कि केवल विनेश ही नहीं, जिन लड़कियों ने शिकायत की है, वे नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। इसे लाइव किया जाना चाहिए ताकि देश की बेटियों के प्रति उनकी क्रूरता के बारे में पूरा देश जान सके।

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया सहित देश के शीर्ष पहलवान, दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करके महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के लिए भाजपा सांसद सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

भाजपा सांसद सिंह ने रविवार को अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'मैं नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट या लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार हूं। लेकिन मेरी शर्त है कि विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का भी यही टेस्ट किया जाए।" उन्होंने कहा, 'अगर दोनों पहलवान इससे गुजरने को राजी हैं तो प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर घोषणा करें। मैं उनसे वादा करता हूं कि मैं परीक्षा के लिए तैयार हूं। मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और देशवासियों से हमेशा अटल रहने का वादा करता हूं। जय श्री राम।"

भाजपा सांसद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पहलवान लगभग एक महीने से जंतर मंतर पर बैठी हैं लेकिन इस मामले में सिर्फ एफआईआर दर्ज करने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब यह मामला बढ़ता जा रहा है। इस आंदोलन में महिला पहलवानों के समर्थन में हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी यूपी की सर्वखाप पंचायतें और किसान नेता शामिल हो गए हैं। 

अभी कल रविवार को, हरियाणा के महम में एक खाप पंचायत ने प्रस्ताव पारित किया जिसमें मांग की गई कि भाजपा सांसद को गिरफ्तार किया जाए, उनका नार्को टेस्ट किया जाए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो दिल्ली में 28 मई को नए संसद भवन पर सर्वखाप महिला महापंचायत होगी। पीएम मोदी उसी दिन नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। 

बजरंग पुनिया, विनेश फोगट और साक्षी मलिक सहित कई दिग्गज पहलवान अप्रैल से दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कुश्ती महासंघ प्रमुख पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करने के बाद पुलिस ने 29 अप्रैल को दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस ने अदालत में एक स्टेटस रिपोर्ट भी जमा की है और अदालत को बताया है कि मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें