+
विकास दुबे के रिश्तेदार शशिकांत की पत्नी मनु के कथित ऑडियो वायरल, हड़कंप

विकास दुबे के रिश्तेदार शशिकांत की पत्नी मनु के कथित ऑडियो वायरल, हड़कंप

बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद कानपुर पुलिस विकास दुबे के करीबियों पर शिकंजा कस रही है।

बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद कानपुर पुलिस विकास दुबे के करीबियों पर शिकंजा कस रही है। विकास दुबे के ममेरे भाई शशिकांत पांडे की पत्नी मनु की बातचीत की कुछ कथित ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर सकती है। शशिकांत को पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में मंगलवार को गिरफ़्तार किया गया था। 

ताज़ा वायरल हो रही कथित ऑडियो क्लिप में मनु को कथित रूप से अपने ससुर से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि विकास दुबे उनके घर आया था और उसके पति से कहा था कि वह छत पर चढ़ जाए और अगर पुलिसकर्मी दिखाई देते हैं तो उन पर फ़ायरिंग करे। बताया गया है कि यह मनु की तीसरी ऑडियो क्लिप है। 

शशिकांत ने भी यह बात पत्रकारों को बताई थी कि विकास दुबे ने उससे 2 जुलाई की रात को पुलिसकर्मियों पर फ़ायरिंग करने के लिए कहा था। पुलिसकर्मियों की हत्या के कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने शशिकांत के पिता प्रेम कुमार पांडे को एनकाउंटर में मार गिराया था।

ताज़ा वायरल ऑडियो क्लिप में मनु अपने ससुर से कहती है, ‘कहा हैं पापा, जल्दी आओ, विकास भैया आए थे और इनसे बोल कर गए हैं कि छत पर चढ़ो, गोली चलाओ, आप आओ।’ 

दुबे की भाभी से की बात

मनु की एक और वायरल ऑडियो क्लिप में वह अपने भाई के साथ बात कर रही है। इसमें वह कथित रूप से कह रही है कि वह उसका नंबर घर के सारे लोगों के मोबाइल फ़ोन से डिलीट कर दे। इसके अलावा एक और ऑडियो क्लिप में मनु को कथित रूप से विकास दुबे की भाभी अंजलि से घर के बाहर तीन पुलिस कर्मियों की लाशें पड़ी होने को लेकर बात करते सुना जा सकता है। 

इस क्लिप में मनु अंजलि से कह रही है कि विकास दुबे और उसके साथियों ने पुलिसवालों को मारा है। दूसरी ओर से आवाज़ आती है जिसमें एक पुरूष कहता है, ‘ये वाले नंबर डिलीट कर दो, तुम बता देना कि अंदर थीं तुम।’ मनु कहती है कि सब लोग भाग गए हैं और वह मोबाइल फ़ोन को स्विच ऑफ़ करके छुपा देगी। 

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार का कहना है कि ये सबूत बेहद चौंकाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी ऑडियो रिकॉर्डिंग की जांच की जाएगी और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें