+
वरुण गांधी
की अपील सारस को उसके दोस्त से मिला दें

वरुण गांधी की अपील सारस को उसके दोस्त से मिला दें

आरिफ को यह सारस घायल अवस्था में मिला था। उसने देखभाल करके उसे ठीक कर दिया था। उसके बाद से वह लगातार आरिफ के साथ ही रह रहा था। 

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश के एक अभयारण्य से सारस क्रेन छोड़ने की वकालत की। वरुण ने कहा कि उस व्यक्ति के साथ फिर रहने दिया जाना चाहिए जिसने उसे बचाया था और एक साल से ज्यादा उसकी देखभाल की।

वरुण गांधी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि सारस और आरिफ की कहानी खास है! एक दूसरे को सामने पाकर इन दोनों दोस्तों की ख़ुशी बता रही है कि इनका प्रेम कितना निश्छल और पवित्र है। यह खूबसूरत जीव स्वच्छंद आकाश में उड़ने के लिए बना है, पिंजरे में रहने के लिए नहीं। उसे उसका आसमान, उसकी आजादी और उसका मित्र वापस लौटा दीजिए।

पिछले दिनों वन विभाग के अधिकारियों द्वारा सारस को आरिफ खान से अलग करके कानपुर के  चिड़ियाघर में भेज दिया गया था। सारस को चिडिया घर में भेजते हुए वन विभाग के अधिकारियों ने कहा था कि सारस लुप्त हो रहे हैं इसलिए उन्हें प्राकृतिक वातावरण में रहने की आवश्यकता है। सारस को चिड़ियाघर में भेजने के कुछ दिनों बाद खबर आई थी कि वह ठीक से खाना नहीं खा रहा है।  

इससे पहले अखिलेश यादव ने भी आरिफ खान से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद अखिलेश ने कहा था कि यूपी वन विभाग की कार्रवाई से पता चलता है कि बीजेपी दूसरों को दुख देकर खुशी पाती है।  

उन्होंने कहा, ''भाजपा के लोग प्रेम के वातावरण से प्यार नहीं करते, चाहे वह मनुष्य और मनुष्य के बीच प्रेम हो या मनुष्य और पक्षी के बीच प्रेम हो। जो दूसरों को दु:ख देकर अपना सुख ढूंढ लेते हैं, वे कभी सुखी नहीं रह सकते।

आरिफ को यह सारस घायल अवस्था में मिला था। उसने देखभाल करके उसे ठीक कर दिया था। उसके बाद से वह लगातार आरिफ के साथ ही रह रहा था। यहां तक की आरिफ अगर आता-जाता भी था तो सारस भी उसके साथ होता था। बाद में आरिफ ने इसके वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डालने शुरु कर दिये थे

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें