+
उत्तराखंडः भाजपा विधायक पर IAS एसोसिएशन ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया

उत्तराखंडः भाजपा विधायक पर IAS एसोसिएशन ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया

उत्तराखंड में आईएएस एसोसिएशन ने भाजपा के एक विधायक पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। आईएएस एसोसिएशन ने इस संबंध में बयान भी जारी किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जांच का आदेश दिया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को भाजपा विधायक और देहरादून के नगर आयुक्त के बीच झड़प की जांच के निर्देश दिए। गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडे को यह मामला जांच के लिए सौंपा गया है। पुलिस ने गुरुवार को नगर निगम कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने, धमकी देने और काम में बाधा डालने के आरोप में अल्मोडा के साल्ट ब्लॉक से भाजपा विधायक महेश सिंह जीना के खिलाफ मामला दर्ज किया। 

देहरादून नगर आयुक्त आईएएस अधिकारी गौरव कुमार के साथ आईएएस एसोसिएशन खड़ी हो गई है। आईएएस एसोसिएशन ने घटना की निंदा की है और इसे भाजपा विधायक द्वारा कार्यपालिका की कानूनी प्रक्रिया में अवैध हस्तक्षेप बताया है. आईएएस एसोसिएशन ने भाजपा विधायक महेश सिंह जीना पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया है। इस मुद्दे पर आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष, अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन और सचिव अरविंद सिंह हयांकी ने बयान बी जारी किया है।

यह घटना तब हुई जब एक वीडियो में विधायक और उनके समर्थकों को देहरादून नगर निगम में एक अनुबंध को लेकर अराजकता फैलाते और आयुक्त गौरव कुमार के साथ दुर्व्यवहार करते दिखाया गया। सल्ट उत्तराखंड के कुमाऊँ क्षेत्र में अल्मोडा जिले की एक विधानसभा सीट है। मामला देहरादून सिटी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है।

देहरादून पुलिस ने कहा कि विधायक पर नगर निगम के कर्मचारियों और वरिष्ठ अधिकारियों को "गाली-गलौज" करने और "उन्हें जान से मारने की धमकी देने" और "सरकारी काम में बाधा डालने" के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 147/186/504/506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, यह मामला विधायक महेश जीना और अन्य के खिलाफ नगर निगम ड्राइवर्स एसोसिएशन के सचिव यशपाल सिंह की शिकायत पर आधारित है। 

उत्तराखंड में भ्रष्टाचार का यह मामला नहीं है जो इस तरह बेनकाब हुआ है। अभी बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा सरकार में वन मंत्री रहे हरक सिंह रावत पर तीखी टिप्पणियां की हैं। रावत पर आरोप है कि बतौर वन मंत्री उन्होंने जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में अवैध निर्माण कराए। वहां कई पेड़ काटने पड़े। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें