उमेश पाल हत्याकांड: अतीक के करीबियों पर बुलडोजर कार्रवाई 

12:44 pm Mar 01, 2023 | सत्य ब्यूरो

बुधवार को प्रयागराज में पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या के गवाह उमेश पाल की हत्या में फरार चल बदमाशों के घर पर उत्तर प्रदेश सरकार कार्रवाई कर रही है। इस संबंध में आज प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबी खालिद जफर अहमद का घर पुलिस ने बुल्डोजर चला कर गिरा दिया। 

जफर को, अतीक अहमद के सबसे अहम करीबियों में माना जाता है। वह अतीक के घर के बगल में रहता था। खालिद जफर के घर से दो विदेशी बंदूक और एक तलवार बरामद हुई है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि दोनों बंदूक लाइसेंसी है या नहीं।  

उमेश पाल हत्याकांड में बमबाजी करने वाले गुड्डू मुस्लिम का घर पर भी बुलडोजर से गिराने की तैयारी है। गुड्डू, अतीक से पहले मुख्तार अंसारी, अभय सिंह और बब्लू श्रीवास्तव गैंग के साथ कई वारदातों में शामिल रहा है। 1998 के बाद वह अतीक अहमद गिरोह के संपर्क में आया। उसे राजू पाल हत्याकांड में अतीक के साथ आरोपी था। सीबीसीआईडी की चार्जशीट में भी गुड्डू का नाम शामिल था।  

प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी रुखसााना के घर पर बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रही है। उमेश की हत्या में इस्तेमाल की गई कार रुखसाना के नाम पर ही है। इसी सिलसिले में रुखसाना के खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है। 

एक तरफ बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है तो दूसरी तरफ आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। उमेश पाल हत्याकांड को लेकर पुलिस की एक टीम ने लखनऊ के महानगर इलाके में स्थित यूनिवर्सल अपार्टमेंट में पूर्व सांसद अतीक अहमद के फ्लैट पर छापा मारा।

प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों पर योगी सरकार ने सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है. हत्याकांड के मुख्य आरोपी और पूर्व सांसद अतीक अहमद के लखनऊ के महानगर इलाके में स्थित यूनिवर्सल अपार्टमेंट में पूर्व सांसद अतीक अहमद के फ्लैट पर छापा मारा। अतीक के फ्लैट पर ताला लगा हुआ पाया गया। पुलिस ने इस दौरान पार्किंग में खड़ी अतीक अहमद की लैंड क्रूजर और मर्सिडीज गाड़ियां कब्जे में ले लिया है। 

उमेश पाल की हत्या के मुख्य आरोपी असद अहमद को एसटीएफ तलाश रही है। पुलिस असद के परिचितों और मददगारों की कुंडली खंगाल रही है। 

उमेश पाल की हत्या के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में कहा था कि हम माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे। उसके बाद से ही माना जा रहा था कि सरकार उनके घरों को गिराने की कार्रवाई कर सकती है।