यूपी के सरस्वती शिशु मंदिर में रेप, पीड़िता ट्रेन के आगे कूदी, घायल

06:41 pm Jun 08, 2024 | सत्य ब्यूरो

यूपी पुलिस ने कहा कौशांबी में 15 वर्षीय लड़की, जिसके साथ उसके स्कूल के प्रिंसिपल ने कथित तौर पर रेप किया था, ने शनिवार को एक मालगाड़ी के सामने कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस ने बताया कि लड़की को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीटीआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी नगर पालिका परिषद में स्थित रामबली शर्मा सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में डीके मिश्रा प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात हैं। एक गांव की रहने वाली छात्रा के साथ प्रिंसिपल का आपत्तिजनक हालत में वीडियो चार दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

वायरल वीडियो की जांच के बाद पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। प्रिंसिपल डीके मिश्रा फरार है। मामला आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार के लिए सजा), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए सजा), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा), आईटी अधिनियम और पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज किया गया था। 

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो में माथे पर तिलक लगाए प्रिंसिपल डीके मिश्रा का चेहरा और आपत्तिजनक गतिविधि साफ-साफ दिख रही है। लड़की की पहचान छिपाने के मकसद से वायरल वीडियो यहां नहीं लगाया जा रहा है। लोग आएसएस को लेकर इस घटना के संबंध में तमाम टिप्पणियां भी कर रहे हैं।

मामले की जांच और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्राधिकारी सिराथू अवधेश कुमार विश्वकर्मा ने एक टीम का गठन किया है। विश्वकर्मा ने बताया कि किशोरी ने शनिवार को दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन पर एक मालगाड़ी के आगे कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया था। ट्रेन की चपेट में आने से किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि परिजनों के मुताबिक आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से परेशान होकर लड़की ने आत्महत्या का प्रयास किया। पुलिस के मुताबिक कथित घटना अप्रैल में हुई थी।

अधिकारी ने कहा, "आरोपी ने कथित तौर पर लड़की को घटना के बारे में किसी को न बताने की धमकी दी थी। हालांकि परिवार के सदस्यों को इसके बारे में तब पता चला जब घटना का वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया गया।"