प्रियंका का बड़ा एलान, जीते तो होगा 10 लाख तक का सरकारी इलाज मुफ़्त

12:11 pm Oct 25, 2021 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की जड़ें मज़बूत करने के काम में जुटीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को एक और बड़ा एलान किया है। प्रियंका ने कहा है कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो 10 लाख तक का सरकारी इलाज मुफ़्त होगा। प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अब चार महीने का ही वक़्त बचा है। 

बता दें कि प्रियंका गांधी इससे पहले भी कई बड़े एलान कर चुकी हैं। प्रियंका के निर्देश पर कांग्रेस इन दिनों राज्य में प्रतिज्ञा यात्रा निकाल रही है और उसने वादा किया है कि सत्ता में आने पर वह इन्हें ज़रूर पूरा करेगी। 

इसके तहत 40 फ़ीसद टिकट महिलाओं को देने से लेकर, लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी देने, किसानों का पूरा कर्जा माफ करने, बिजली बिल हाफ करने, 20 लाख लोगों को सरकारी रोजगार देने आदि की प्रतिज्ञा शामिल हैं। 

प्रियंका ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी। सस्ते व अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर कोई भी बीमारी होने पर 10 लाख तक का सरकारी इलाज मुफ्त होगा।”

प्रियंका गांधी ने वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की अध्यक्षता वाली कांग्रेस की चुनाव घोषणा पत्र समिति से उन मुद्दों पर काम करने के लिए कहा है जिनकी जनता के बीच सबसे ज्यादा मांग है। इसी के तहत कांग्रेस जनता से जुड़े मुद्दों पर लगातार बड़े एलान कर रही है। 

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपना चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने के लिए प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में आम जनता, कार्यकर्ताओं और विषय विशेषज्ञों की राय भी ले रही है।

चुनावी माहौल बना रही पार्टी 

प्रियंका गांधी इन दिनों लगातार योगी सरकार को घेर रही हैं और उन्होंने राज्य में चुनावी माहौल बनाने का काम भी शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी की ओर से निकाली जा रही ‘समाजवादी विजय यात्रा’ के बाद कांग्रेस भी पूरे प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा के जरिये अपनी बातों को लोगों तक पहुंचा रही है। 

प्रतिज्ञा यात्रा 1 नवबंर तक चलेगी और यह बुंदेलखंड से लेकर मध्य उत्तर प्रदेश और अवध से लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक के कई इलाक़ों में जाएगी। इस दौरान प्रियंका गांधी कई जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी। तमाम बड़े नेता और पार्टी कार्यकर्ता भी इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं। 

प्रियंका ने बीते कुछ महीनों में उत्तर प्रदेश में लगातार चुनावी माहौल को कांग्रेस के हक़ में करने के लिए जोर लगाया है। हाथरस से लेकर लखीमपुर खीरी और आगरा में दलित युवक की मौत के मसले को कांग्रेस और प्रियंका गांधी ने पूरी मज़बूती के साथ उठाया है और इससे निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का ग्राफ़ तेज़ी से ऊपर चढ़ा है। प्रियंका जनहित से जुड़े तमाम मुद्दों पर जोरदार ढंग से आवाज़ उठाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जान फ़ूंकने का काम कर रही हैं।