अफसर ने दफ्तर में लगाई थी आतंकी लादेन की तसवीर, निलंबित

10:19 am Jun 02, 2022 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में ऊर्जा विभाग के एक अफसर ने अपने दफ्तर में आतंकी ओसामा बिन लादेन की तसवीर लगाई थी। इस वजह से अफसर को निलंबित कर दिया गया है। इस अफसर का नाम रविंद्र प्रकाश गौतम है और वह फर्रुखाबाद जिले के नवाबगंज कस्बे में सब डिविजनल ऑफिसर यानी एसडीओ के पद पर तैनात थे। 

यह अफसर ओसामा बिन लादेन को बहुत पसंद करते थे और इसलिए उन्होंने अपने दफ्तर में इस आतंकी की बड़ी तसवीर लगाई थी। 

इस तसवीर में लिखा था कि श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन विश्व का सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता है।

लादेन को गुरू बताया

इस मामले का पता तब चला जब ऊर्जा विभाग के ही कुछ कर्मचारी मंगलवार को एसडीओ के दफ्तर में पहुंचे। जब उन्होंने वहां ओसामा बिन लादेन की तसवीर लगी देखी तो हैरानी जताई। लेकिन रविंद्र प्रकाश गौतम ने कर्मचारियों से कहा कि लादेन उनके गुरु हैं।

एसडीओ के दफ्तर में ओसामा बिन लादेन की तसवीर लगी होने की खबर जंगल में आग की तरह सोशल मीडिया पर फैली और जिले के वरिष्ठ अफसरों ने तुरंत इस मामले का संज्ञान लेते हुए एसडीओ को निलंबित करने के आदेश दिए। दफ्तर से ओसामा बिन लादेन की तसवीर को भी हटा दिया गया।

एक सीनियर अफसर ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है और कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी तसवीर लगाऊंगा

दूसरी ओर, रविंद्र प्रकाश गौतम ने कहा कि वह इसके लिए माफी नहीं मांगेंगे। उनके पास लादेन की कई तसवीरें हैं और वह किसी दूसरी तसवीर को लगाएंगे।

रविंद्र प्रकाश गौतम का कहना है कि कोई भी शख्स किसी का आदर्श हो सकता है और ओसामा बिन लादेन दुनिया का सबसे बेहतर अवर अभियंता था।

ओसामा बिन लादेन को न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जाता है। मई 2011 में पाकिस्तान के ऐबटाबाद में अमेरिकी सेना ने लादेन को मार गिराया था।