मुलायम बोले, गठबंधन ने आधा ख़त्म कर दिया, अपने ही मिटा रहे पार्टी को

11:40 am Mar 24, 2019 | कुमार तथागत - सत्य हिन्दी

संसद में मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने की शुभकामना देकर बवंडर मचाने वाले मुलायम सिंह यादव ने अब गठबंधन पर तीखा ऐतराज़ जताया है।

लखनऊ में पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को गुरुवार को संबोधित करते हुए सपा संस्थापक मुलायम सिंह ने कहा कि चुनाव की तैयारियों में बीजेपी आगे निकाल गई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता और पर्यवेक्षक जगह-जगह जा रहे हैं, लोकसभा सीटों का जायज़ा ले रहे हैं।

मुलायम ने हैरानी जताते हुए कहा कि पार्टी नें अब बीएसपी से गठबंधन कर लिया है और सुनने में आ रहा है कि सीटें आधी रह गई हैं। सपा संस्थापक बोले कि आधी सीट होने से हमारे अपने लोग तो ख़त्म हो गए, कोई मुझे बताए कि आधी किस आधार पर रह गई, गठबंधन को लेकर मैं बात करता तो समझ में आता लेकिन अब लोग कह रहे हैं कि लड़का बात करके चला गया।

 रोचक : नेता जी को समझना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है!

बीएसपी के साथ गठबंधन करने और आधी सीटों पर सहमति देने के लिए मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को ज़िम्मेदार ठहराया और कहा कि सपा को अपनी ही पार्टी के लोग ख़त्म कर रहे हैं।

अखिलेश-हार्दिक पटेल की कॉन्फ़्रेंस के तुरंत बाद बरसे मुलायम

सपा मुख्यालय में अखिलेश यादव पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के साथ साझा प्रेस कॉन्फ़्रेंस करने पहुँचे थे। कॉन्फ़्रेंस के ही दौरान मुलायम भी पार्टी दफ़्तर पहुँचे और अपने कमरे में बैठ गए। अखिलेश के कॉन्फ़्रेंस कक्ष से जाने के बाद मुलायम ने वहीं मौजूद कार्यकर्ताओं को बुलाकर संबोधन करना शुरू कर दिया।

नसीहत : अखिलेश बोले, फ़सल को सांडों से बचाएँ योगी, मंदिर मामला कोर्ट देख लेगा

मुलायम ने कहा, पीछे हो गए हैं चुनाव में

मुलायम सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव के दिन बहुत कम रह गए हैं, एक तरह से माहौल को देखकर कहा जाए तो चुनाव शुरू ही हो चुका है, हमें भी अपनी पूरी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। मुलायम ने स्वीकार किया कि चुनाव की तैयारियों में बीजेपी उनकी पार्टी से आगे निकल गई है। उसके नेता और पर्यवेक्षक जगह-जगह जा रहे हैं, जायज़ा ले रहे हैं।

मुलायम ने कहा कि उन्होंने अखिलेश से कहा है कि जल्दी से प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दे जिससे सभी लोग चुनाव में लग जाएँ। उन्होंने कार्यकर्ताओं को साफ़ किया कि यूपी में सपा की लड़ाई सीधे बीजेपी से ही है, लड़ाई में तीसरा कोई दल नहीं है।

सियासत : शिवपाल के मंच से मुलायम ने की सपा को जिताने की बात

बीएसपी के साथ गठबंधन करने और आधी सीटों पर सहमति देने के लिए मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को ज़िम्मेदार ठहराते हुए निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा को अपनी ही पार्टी के लोग ख़त्म कर रहे हैं। पार्टी ने तीन बार सरकार बनाई है अकेले अपने दम पर, लेकिन यहाँ तो लड़ने से पहले ही आधी सीट दे दी गई।

क़रारा वार : योगेंद्र बोले, लगता है जल्द ही ख़ुद इतिहास बन जाएँगे पीएम मोदी!