इंडिया गठबंधन की सरकार लोगों को हर महीने 10 किलो अनाज देगीः खरगे 

02:36 pm May 15, 2024 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने बुधवार को लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इसमें कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि इंडिया गठबंधन की सरकार लोगों को हर महीने 10 किलो अनाज देगी। 

माना जा रहा है कि उन्होंने एनडीए सरकार द्वार दिए जा रहे 5 किलो अनाज के बदले यह घोषणा की है। इंडिया गठबंधन को उम्मीद है कि उसकी इस घोषणा से इस लोकसभा चुनाव के बाकि चरणों में उसे फायदा मिल सकता है। 

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि, देश में चार चरणों के चुनाव हो चुके हैं। इंडिया गठबंधन बेहद मजबूत स्थिति में है। मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि हिंदुस्तान की जनता ने नरेंद्र मोदी की विदाई तय कर दी है।

उन्होंने दावा किया है कि 4 जून को इंडिया गठबंधन की नई सरकार बनाने जा रही है। चार चरण के मतदान की रिपोर्ट कहती है की इंडिया गठबंधन आगे है और भाजपा पीछे है। 

2024 का चुनाव बेहद महत्वपूर्ण चुनाव है, यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है। 

एक तरफ, गरीबों के पक्ष में लड़ने वाली पार्टियां हैं। दूसरी तरफ, अमीरों के पक्ष में खड़े होने वाले लोग हैं। हमारी लड़ाई गरीबों की ओर से है, जिन्हें खाना नहीं मिलता और नौकरी नहीं मिलती।

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमारा गठबंधन देश में फैली बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ यह लड़ाई लड़ रहा है। 

उन्होंने दावा किया कि, विपक्ष के नेताओं को बीजेपी के लोग नामांकन करने से रोक रहे हैं। हमारे पोलिंग एजेंट को भी डरा-धमका रहे हैंI

चुनाव में लेवल प्लेइंग ग्राउंड होना चाहिए, लेकिन फिर भी हम लड़ रहे हैं। हालांकि, चार चरणों के चुनाव के बाद रिपोर्ट्स से पता चलता है कि इंडिया गठबंधन बीजेपी से आगे है। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि बीजेपी के नेता संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं। कर्नाटक में बीजेपी सांसद ने कहा कि हमें दो तिहाई बहुमत दीजिए, हम संविधान बदल देंगे।

आप ऐसे लोगों को पार्टी से क्यों नहीं निकालते? संविधान को बदलने की बात पर नरेंद्र मोदी चुप क्यों हो जाते हैं? उन्होंने कहा कि गठबंधन के सभी साथियों ने देश के सामने 'न्याय स्कीम' रखी है। हम आने वाले समय में स्थानीय मुद्दों को भी शामिल करेंगे। इसके साथ ही हम जातिगत जनगणना जरूर करवाएंगे। 

अखिलेश का दावा 140 सीटों पर सिमट जाएगी बीजेपी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि चौथे चरण का चुनाव खत्म होने के बाद बीजेपी का झूठ अब पहाड़ से उतरना शुरू हो चुका है। 

जब हम बीजेपी के 10 साल के कार्यकाल को देखते हैं, तो उनके हर वादे झूठे निकलते हैं।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन के लिए दिख रहे जनसमर्थन से साफ है कि बीजेपी 140 सीटों में ही सिमट जाएगी।

उन्होंने कहा कि, देश के नौजवान वर्षों मेहनत कर परीक्षा देने जाते हैं, लेकिन पेपर लीक हो जाता है। बीजेपी सरकार लोगों को रोजगार नहीं देना चाहती है।

इसलिए देश का हर वर्ग बीजेपी का पूरा सफाया करने जा रहा है। इस बार इंडिया गठबंधन देश में जीतने जा रही है।