हाथरस: छेड़छाड़ की शिकायत करने पर युवती के पिता की हत्या

11:48 am Mar 02, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

उत्तर प्रदेश का हाथरस एक बार फिर सुर्खियों में है। 2018 में छेड़छाड़ के एक मामले में जेल में गए एक शख़्स पर आरोप है कि उसने जमानत पर बाहर आने के बाद शिकायत करने वाली युवती के पिता की हत्या कर दी। 

युवती का बुरी तरह रोने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। युवती कहती है कि अभियुक्त ने उससे छेड़छाड़ की थी और उसके पिता ने उसके ख़िलाफ़ केस दर्ज कर दिया था। वह कहती है कि वह बहराइच के इकोना से यहां आया था। 

युवती ने कहा कि उनके खेत में आलू की खुदाई चल रही थी, तभी सोमवार शाम को गौरव शर्मा नाम का शख़्स वहां आया और उसने उसके पिता को गोली मार दी और उसके साथ 6-7 लोग थे। युवती रो-रोकर कहती है कि उसे इंसाफ़ चाहिए। 

पुलिस की कहानी अलग 

हाथरस पुलिस ने कहा है कि सोमवार शाम को पुलिस को सूचना मिली कि अमरीश शर्मा नाम के शख़्स को गौरव शर्मा नाम के व्यक्ति ने गोली मार दी है और अस्पताल ले जाते वक़्त उनकी मौत हो गयी। 

पुलिस ने कहा है कि जुलाई, 2018 में मुख्य अभियुक्त गौरव शर्मा के ख़िलाफ़ छेड़छाड़ का मुक़दमा पंजीकृत कराया गया था और वह जेल भी गया था लेकिन एक माह बाद जमानत पर बाहर आ गया था। इसके बाद से दोनों परिवारों में मनमुटाव चल रहा था। 

पुलिस के मुताबिक़, सोमवार शाम को मुख्य अभियुक्त की पत्नी और उसकी मौसी गांव के एक मंदिर में पूजा करने गये थे, वहां अमरीश की दोनों बेटियां मौजूद थीं तभी वहां इनके बीच विवाद हो गया। इसके बाद गौरव और अमरीश भी वहां आ गए और गौरव ने अपने परिवार के कुछ लोगों को वहां बुला लिया और अमरीश पर गोली चला दी। परिजनों की लिखित तहरीर के आधार पर चार नामजद लोगों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है। 

युवती संग हुआ था गैंगरेप 

हाथरस में बीते साल दलित परिवार की युवती के साथ गैंगरेप हुआ था। इस मामले में योगी सरकार पर सच को छुपाने के आरोप लगे थे। उसके अफ़सरों ने कहा था कि पीड़िता के साथ बलात्कार नहीं हुआ जबकि पीड़िता के कई वीडियो थे, जिसमें उसने बलात्कार की बात कबूली थी। पुलिस-प्रशासन ने रात में ही पीड़िता के शव को जला दिया था, इसे लेकर सवाल भी उठे थे। लेकिन सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में माना था कि हाथरस में पीड़िता के साथ गैंगरेप हुआ था और उसकी हत्या की गई थी।