+
कोरोना से यूपी में पहली मौत, 25 साल का था युवक 

कोरोना से यूपी में पहली मौत, 25 साल का था युवक 

कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्तर प्रदेश में पहली मौत हो गई है। मृतक युवक की उम्र 25 साल थी और वह बस्ती इलाक़े का रहने वाला था।

कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्तर प्रदेश में पहली मौत हो गई है। मृतक युवक की उम्र 25 साल थी और वह बस्ती इलाक़े का रहने वाला था। युवक को 29 मार्च की शाम को गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 30 मार्च की सुबह उसकी मौत हो गई थी। मौत के बाद उसके सैंपल को लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भेजा गया था। वहां से आई रिपोर्ट में पता चला है कि युवक कोरोना पॉजिटिव था। 

अब इस बात की चिंता बढ़ गई है कि इस युवक का इलाज कर रहे डॉक्टर्स, नर्स और इसके आस-पास के लोग कहीं इस वायरस से संक्रमित न हो गये हों। क्योंकि मरने से पहले तक इस बात का पता नहीं था कि युवक कोरोना पॉजिटिव है। गोरखपुर के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक और जिलाधिकारी ने अस्पताल की स्थिति का जायजा लिया है। 

युवक की मौत की ख़बर इसलिये ज़्यादा चिंताजनक है क्योंकि अभी तक भारत में ज़्यादा उम्र के लोग ही इस वायरस का शिकार हुये हैं। बीआरडी अस्पताल के इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल गणेश कुमार ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि यह युवक किडनी और लीवर की समस्या से भी जूझ रहा था। उन्होंने बताया कि जिन दो लैब टैक्नीशियन ने इस युवक का सैंपल लिया था, उन्हें क्वरेंटीन वार्ड में भर्ती किया गया है। उत्तर प्रदेश में 100 से ज़्यादा लोग इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इसमें नोएडा और मेरठ से ज़्यादा मामले सामने आये हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें