+
सीएम योगी के पिता का निधन, लॉकडाउन के चलते अंतिम संस्कार में नहीं जाएंगे

सीएम योगी के पिता का निधन, लॉकडाउन के चलते अंतिम संस्कार में नहीं जाएंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हो गया है। सोमवार सुबह 10.44 मिनट पर उन्होंने दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हो गया है। सोमवार सुबह 10.44 मिनट पर उन्होंने दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। किडनी से जुड़ी समस्या के कारण उन्हें बीते महीने एम्स में भर्ती किया गया था। 

मुख्यमंत्री ने अपने पिता के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘मेरे पिता ने हमेशा मुझे ईमानदारी, मेहनत और निस्वार्थ भाव से काम करना सिखाया। अंतिम क्षणों में उनके दर्शन की हार्दिक इच्छा थी लेकिन कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ चल रही जंग में उत्तर प्रदेश के 23 करोड़ लोगों के लिए अपने कर्तव्यबोध के कारण ऐसा नहीं कर सका।’ 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह लॉकडाउन के कारण अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्होंने अपनी मां और रिश्तेदारों से अपील की है कि वे अंतिम संस्कार के दौरान लॉकडाउन के प्रोटोकॉल का पालन करें। 

उत्तर प्रदेश के सूचना और जनसंपर्क विभाग के निदेशक शिशिर ने ट्वीट किया है कि मुख्यमंत्री को पिता के निधन की सूचना एक बैठक के दौरान मिली। उनके पिता के शव को उत्तराखंड में पौड़ी स्थित उनके निवास स्थान पर ले जाया गया है। मुख्यमंत्री के पिता के निधन पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई अन्य नेताओं ने दुख व्यक्त किया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें