+
डलास के मॉल में गोलीबारी, 9 लोग मारे गए

डलास के मॉल में गोलीबारी, 9 लोग मारे गए

अमेरिका के डलास में एक मॉल में शूटिंग के दौरान कम से कम 9 लोगों के मारे जाने और 9 लोगों के घायल होने की सूचना है।

अमेरिका में डलास के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स एलन प्रीमियम आउटलेट्स मॉल में गोलीबारी से काफ़ी लोगों के मारे जाने की आशंका है। पुलिस अधिकारियों ने 9 लोगों के मारे जाने की बात कही। गोलीबारी में नौ लोग ज़ख़्मी हुए हैं। गोलीबारी करने वाले बंदूक़धारी को मार गिराया गया है।

सीएनएन ने बताया कि पीड़ितों में से कुछ पांच साल की उम्र के थे।पुलिस विभाग के प्रमुख ब्रायन हार्वे ने कहा कि अपराह्न साढ़े तीन बजे (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 2:30 बजे) एक पुलिस अधिकारी मॉल में था। हार्वे ने कहा, "उसने गोलियों की आवाज सुनी, गोलियों की आवाज के पास गया, संदिग्ध को पकड़ा और संदिग्ध को मार गिराया।" फिर एंबुलेंस के लिए कॉल किया। 

हार्वे ने पुष्टि की कि मौतें हुई हैं लेकिन उन्होंने यह कहते हुए मौत की गिनती देने से इनकार कर दिया कि "हमारे पास सटीक गिनती नहीं है।" एलन फायर चीफ जोनाथन बॉयड ने कहा कि उनके विभाग ने "नौ पीड़ितों को क्षेत्र के आघात सुविधाओं में पहुँचाया।"

पुलिस ने मॉल में दुकानों की तलाशी ली। घटनास्थल से तस्वीरें और ड्रोन वीडियो में दुकानदारों और स्टोर कर्मचारियों को पार्किंग में भागते हुए दिखाया गया। हार्वे ने बाद में कहा कि पुलिस का मानना ​​है कि अज्ञात शूटर, जिसके बारे में CNN ने कहा कि उसने सेना की वर्दी पहने हुए था। " उसने अकेले ही इस काम को अंजाम दिया।" एक पिता जो अपनी बेटी के बाद मॉल पहुंचे, उन्हें शूटिंग के बारे में बताने के लिए फोन किया, उन्होंने सीएनएन को यह भी बताया कि पुलिस ने उन्हें सूचित किया था कि कोई दूसरा शूटर हो सकता है। सीएनएन के मुताबिक, जयनल परवेज ने कहा, "हमने दरवाजे के बाहर पुलिस को देखा, और उन्होंने हमसे वहाँ से निकलने को कहा। उन्होंने बताया कि वे अभी भी उस व्यक्ति (शूटर) की तलाश कर रहे हैं।" 

यूएसए में किसी भी विकसित देश की तुलना में बंदूक से होने वाली मौतों की उच्चतम दर है। 2021 में 49,000, 2022 में यह आँकड़ा 45,000 से ऊपर जा पहुंचा। गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, यूएस में इस साल अब तक 195 से अधिक बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटनाएँ हो चुकी हैं। हर घटना में कम से कम चार लोग मार गए हैं या उससे ज़्यादा घायल हुए हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें