+
उमेश पाल की हत्या पर योगी और अखिलेश क्यों भिड़े

उमेश पाल की हत्या पर योगी और अखिलेश क्यों भिड़े

प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या को लेकर आज शनिवार को यूपी विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विपक्ष के नेता अखिलेश यादव के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। 

प्रयागराज में बीएसपी के विधायक राजू पाल की 2005 की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या ने शनिवार सुबह यूपी विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस छेड़ दी। सीएम आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि 'उनको मिट्टी में मिला दूंगा।'

सीएम ने कहा, आप (समाजवादी पार्टी) अपराधियों को संरक्षण देते हैं, उनका फूलमालाओं से स्वागत करते हैं और फिर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नाटक करते हैं। 

योगी ने सवाल किया कि क्या यह सच नहीं है कि पूर्व सांसद अतीक अहमद को सपा का समर्थन प्राप्त है? बहरहाल, सत्ता में आने के बाद योगी ने कहा था कि उनकी सरकार राज्य में सभी माफियाओं को खत्म कर देगी। लेकिन राज्य में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालांकि अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी समेत कई चर्चित नाम वाले नेता इस समय जेल में हैं।

बहस के दौरान एक मौके पर योगी ने यह तक कह डाला- 

शर्म तो तुम्हें (अखिलेश को) करनी चाहिए, अपने बाप (मुलायम सिंह यादव) का सम्मान नहीं कर पाए तुम।


-योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, विधानसभा, लखनऊ 25 फरवरी 2023

सीएम आदित्यनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, कल जिस तरह से बम फेंके गए, उससे साफ है कि यह सरकार पूरी तरह फेल हो गई है और गैंगवॉर जैसी स्थिति पैदा हो गई है। क्या यही रामराज्य है जहां सरेआम बंदूकें चल रही हैं? पुलिस पूरी तरह विफल है और इसके लिए बीजेपी जिम्मेदार है।

उमेश पाल की शुक्रवार को उनके प्रयागराज स्थित आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके एक गनर, जो गोलीबारी में घायल हुआ था, की बाद में एक अस्पताल में मौत हो गई। पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ खालिद अजीम को हराकर इलाहाबाद (पश्चिम) विधानसभा सीट जीतने के महीनों बाद राजू पाल की हत्या कर दी गई थी। राजू पाल हत्याकांड में अतीक अहमद, उनके भाई और पूर्व विधायक अशरफ मुख्य आरोपी हैं। सभी आरोपी फिलहाल जेल में बंद हैं।

पुलिस के मुताबिक, हमलावर लगातार उमेश पाल की कार का पीछा कर रहे थे और उनके बैग में देसी बम लेकर आए थे. एक वीडियो क्लिप में एक आरोपी को अपने बैग से बम निकालकर उमेश पाल पर फेंकते हुए देखा जा सकता है।

पुलिस उमेश पाल की हत्या में जेल में बंद कथित बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अतीक के दोनों बेटों समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कुल 15 लोग कल शुक्रवार की घटना में शामिल बताए जाते हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें