+
गाँधी के पुतले पर गोली चलाने वाली हिन्दू महासभा सदस्या गिरफ़्तार

गाँधी के पुतले पर गोली चलाने वाली हिन्दू महासभा सदस्या गिरफ़्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गाँधी हत्या का दृश्य पेश करने और राष्ट्रपिता के पुतले को गोली मारने वाली पूजा पांडेय और उनके पति अशोक को गिरफ़्तार कर लिया है। 

महात्मा गाँधी की हत्या के दृश्य को फिर से पेश करने और उनके पुतले को गोली मारने वाली पूजा शकुन पांडेय को गिरफ़्तार कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को उनके साथ-साथ उनके पति और अखिल भारत हिन्दू महासभा के प्रवक्ता अशोक पांडेय को भी गिरफ़्तार कर लिया है। पूजा भी इस संस्था की सदस्य हैं। 

यह भी पढ़ें: गोडसे को हीरो बनाने की कोशिश क्यों कर रहा हिन्दू महासभा?

'सत्य हिन्दी' ने 30 जनवरी यह ख़बर दी थी और उसके साथ ही वह वीडियो भा दिखाया था, जिसमें पूजा और दूसरे कुछ लोग महात्मा गाँधी की हत्या के दृश्य को फिर से पेश कर रहे हैं। वीडियो में साफ़ दिखता है कि किस तरह पूजा और दूसरे लोगों ने 'बाबा गोडसे अमर रहे' के नारे लगाए और गाँधी के पुतले को गोली मारी। उसके बाद उन्होंने उस पुतले में आग लगा दी। इस दौरान वहां मौजूद लोग हँसते रहे और राष्ट्रपिता को अपशब्द भी कहते रहे। वह वीडियो आप यहां देख सकते हैं। 

इस वीडियो के सामने आने के बाद ही पुलिस ने एक एफ़आईआर दर्ज कर लिया था। अशोक पांडेय ने पुतले को गोली मारने को क़बूल किया था और उसे उचित ठहराया था। उसने कहा था, 'हम इसमें कुछ भी बुरा नहीं समझते क्योंकि हर साल रावण का पुतला जलाया जाता है और उसकी हत्या के दृश्य को फिर से पेश किया जाता है।  हमने यह काम अपने दफ़्तर के अंदर किया। गाँधी देश के बँटवारे के लिए ज़िम्मेदार थे, जिस वजह से लाखों हिन्दू मारे गए।' 

बाद में अखिल भारत हिन्दू महासभा ने ख़ुद को इस पूरे मामले से अलग कर लिया। उसने कहा कि पूजा पांडेय कभी हिन्दू महासभा में नहीं थी और उन्होंने इस मंच का दुरुपयोग किया। महासभा ने उनके ख़िलाफ़ एक प्रथामिकी भी पुलिस में दर्ज कराई थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें