+
यूपी: 15 जिलों में कोरोना के हॉट स्पॉट पूरी तरह सील

यूपी: 15 जिलों में कोरोना के हॉट स्पॉट पूरी तरह सील

उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जिलों में कोरोना के हॉट स्पॉट को पूरी तरह सील कर दिया है। यह प्रतिबंध बुधवार रात से लागू होगा और 15 अप्रैल तक जारी रहेगा। 

उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 जिलों में कोरोना के हॉट स्पॉट को पूरी तरह सील कर दिया है। यह प्रतिबंध बुधवार रात से लागू होगा और 15 अप्रैल तक जारी रहेगा। इन जिलों में गौतमबुद्ध नगर, ग़ाज़ियाबाद, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, वाराणसी, महाराजगंज, सीतापुर, बस्ती, सहारनपुर, सीतापुर, आगरा, कानपुर आदि जिले शामिल हैं। इस दौरान लोगों को ज़रूरी चीजें उपलब्ध कराने के लिये सरकार व्यवस्था करेगी। 

राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस में बताया कि आगरा में 22, गाजियाबाद में 13, गौतमबुद्धनगर में 12, कानपुर में 12, वाराणसी में 4, शामली में 3, मेरठ में 7, बरेली में 1, बुलंदशहर में 3, बस्ती में 3, फिरोज़ाबाद में 3,  सहारनपुर में 4, महाराजगंज में 4, सीतापुर में 1 और लखनऊ में 8 बड़े और 4 छोटे हॉटस्पॉट हैं।

इन सभी जिलों में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं। केंद्र सरकार की ओर से देश भर में लागू किये गये लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्त हो रही है और इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं, इसे लेकर चर्चा जारी है। ख़बरों के मुताबिक़, कई राज्य सरकारों ने केंद्र से कहा है कि वह लॉकडाउन को आगे बढ़ाये। ऐसे में केंद्र सरकार के किसी निर्णय पर पहुंचने से पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार ने यह बड़ा निर्णय लिया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें