+
सपा और रालोद ने जारी की 29 प्रत्याशियों की लिस्ट, इसमें 13 मुस्लिम भी

सपा और रालोद ने जारी की 29 प्रत्याशियों की लिस्ट, इसमें 13 मुस्लिम भी

समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ने बिना किसी औपचारिकता के आज रात 29 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। सभी सीटें पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हैं।

समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। इसमें करीब 29 नाम हैं। महत्वपूर्ण यह है कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी को संयुक्त रूप से यह घोषणा करके सूची जारी करनी थी। लेकिन हाल ही में ओबीसी नेताओं के आने से जिस तरह सपा का कद बढ़ा है, जयंत तय किए गए नामों की सूची जारी करने पर राजी हो गए। हालांकि सूची जारी के होने के बाद अभी कई फेरबदल संभावित हैं।

 - Satya Hindi

आज रात घोषित लिस्ट में ज्यादातर सीटें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की हैं। इसमें से 10 सीटें समाजवादी पार्टी को और 19 सीटें रालोद को मिली हैं। सपा से टिकट पाने वालों में 5 मुस्लिम प्रत्याशी भी हैं। रालोद ने 3 मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट दिया है। रालोद और सपा ने तमाम पुराने दिग्गजों को फिर से टिकट से नवाजा है। 

 - Satya Hindi

हाल ही में बीजेपी छोड़कर रालोद में शामिल हुए अवतार सिंह भड़ाना को जेवर से टिकट मिला है। हालांकि इससे पहले अवतार मीरापुर सीट से बीजेपी टिकट पर जीते थे। लेकिन बाद में वो कांग्रेस में शामिल हो गए। कुछ दिन की खामोशी के बाद वो रालोद में आ गए हैं। मूल रूप से फरीदाबाद के रहने वाले अवतार सिंह भड़ाना फरीदाबाद से कांग्रेस सांसद भी रह चुके हैं। 

 - Satya Hindi

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ये वो सीटें हैं, जिन पर सपा औऱ रालोद के बीच कोई विवाद नहीं हैं। जिन लोगों को टिकट दिया गया है, वे पहले भी उन सीटों से लड़ चुके हैं और बेहतर प्रदर्शन कर चुके हैं। जिन सीटों पर कई दावेदार हैं, अभी उन सीटों के नामों को होल्ड कर लिया गया है। बीजेपी और कांग्रेस की नजरें भी उन्हीं सीटों पर लगी हुई हैं। बीजेपी और कांग्रेस को लग रहा है कि वहां टिकट न पाने वाले बागी होकर उनके पास आएंगे। बहरहाल, यूपी में सपा और रालोद ने पहली सूची जारी करके मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बीजेपी के नाम फाइनल हैं लेकिन ओबीसी नेताओं के छोड़कर जाने से फिलहाल सारी गतिविधियां रुक गई हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें