+
अखिलेश पर बीजेपी का हमला, यूपी पुलिस नहीं तो क्या पाक आतंकियों पर भरोसा है?

अखिलेश पर बीजेपी का हमला, यूपी पुलिस नहीं तो क्या पाक आतंकियों पर भरोसा है?

उत्तर प्रदेश पुलिस पर भरोसा न करने से जुड़े अखिलेश यादव के बयान पर राजनीतिक तूफान मचा हुआ है। यूपी बीजेपी ने हमला बोलते हुए पूछा है कि क्या वे पाकिस्तान और वहाँ के आतंकवादियों पर भरोसा करते हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस पर भरोसा न करने से जुड़े अखिलेश यादव के बयान पर राजनीतिक तूफान मचा हुआ है।

अल क़ायदा के संदिग्ध आतंकवादियों की गिरफ़्तारी से जुड़ी ख़बर पर समाजवादी पार्टी के इस नेता ने कहा कि वे यूपी पुलिस पर भरोसा नहीं करते।

इस पर यूपी बीजेपी ने उन पर बेहद तीखा हमला बोलते हुए पूछा है कि क्या वे पाकिस्तान और वहाँ के आतंकवादियों पर भरोसा करते हैं? इसके साथ ही बीजेपी ने तंज करते हुए उन्हें सलाह दे डाली कि वे मुख्यमंत्री बनने की कोशिश न करें, घर बैठें। 

मामला क्या है?

बता दें कि उत्तर प्रदेश एटीएस ने रविवार को अल क़ायदा के एक टेरर मोड्यूल के भंडाफोड़ करने का दावा करते हुए कहा कि इस मामले में दो संदिग्धों को गिरफ़्तार किया गया है।

इस पर सवाल पूछे जाने पर सोमवार को अखिलेश यादव ने कहा,

मैं यूपी पुलिस और ख़ास कर बीजेपी की पुलिस पर भरोसा नहीं करता।


अखिलेश यादव, नेता, समाजवादी पार्टी

बीजेपी का हमला!

उनके इस बयान पर ही बावेला मचा हुआ है। 

बीजेपी के नेता सी. टी. रवि ने ट्वीट किया, 'यह चौंकाने वाला है कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एलान किया है कि वे यूपी पुलिस और बीजेपी सरकार पर भरोसा नहीं करते। यह वही वंशवादी है जिसने कहा था कि वह बीजेपी के टीका पर यकीन नहीं करता। उन्हें किस पर भरोसा है, पाकिस्तान और उसके आतंकवादियों पर?'

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने अधिक गहरी चोट की। उन्होंने ट्वीट किया, 'अखिलेश यादव को पहले बीजेपी के टीका पर भरोसा नहीं था, अब वे पाकिस्तान के आतंकवादियों पर हुई कार्रवाई पर यकीन नहीं कर रहे। यदि वे किसी पर भरोसा नहीं करते तो मुख्यमंत्री क्यों बनना चाहते हैं, घर बैठें।' 

बावेला क्यों?

अखिलेश यादव के इस बयान पर बावेला इसलिए मचा हुआ है कि यूपी एटीएस का कहना है कि इस अल क़ायदा टेरर मोड्यूल की योजना लखनऊ और दूसरे शहरों में भीड़ भरी जगहों पर आत्मघाती हमले की थी जिसमें ज़्यादा से ज़्यादा लोगों की मौत हो सकती थी। 

पुलिस ने कहा है कि मिन्हाज लखनऊ ज़िले के काकोरी का रहने वाला है, उसकी उम्र 30 के क़रीब है और उसके पास से एक पिस्टल व विस्फोटक मिले हैं। 

यूपी एटीएस की एक दूसरी टीम ने जौनपुर ज़िले के मरियाहू से 50 वर्षीय मसीरुद्दीन को पकड़ा है। उसके पास से विस्फोटक सामग्री के अलावा एक कुकर भी बरामद किया गया है। इस कुकर का इस्तेमाल बम के रूप में किया जा सकता था। 

यूपी एटीएस ने दावा किया है कि यह टेरर मोड्यूल इमारतों और अन्य सार्वजनिक इलाक़ों में हमले की योजना बना रहा था। इस ग्रुप में लखनऊ और कानपुर के लोग भी शामिल थे। उनकी तलाश जारी है। 

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव को घरने की तैयारी में जुटी है बीजेपी। देखें वरिष्ठ पत्रकार अंबरीश कुमार का यह वीडियो। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें