+
गाइडलाइंस के साथ जल्द शुरू कर सकते हैं सार्वजनिक परिवहन: गडकरी

गाइडलाइंस के साथ जल्द शुरू कर सकते हैं सार्वजनिक परिवहन: गडकरी

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सार्वजनिक परिवहन को जल्द शुरू किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार इस बारे में गाइडलाइंस तैयार कर रही है।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सार्वजनिक परिवहन को जल्द शुरू किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार इस बारे में गाइडलाइंस तैयार कर रही है, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन न हो। गडकरी ने बुधवार को बस और कार ऑपरेटर्स कन्फ़ेडरेशन के सदस्यों से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये बातचीत के दौरान इस बारे में जानकारी दी। 

गडकरी ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन और हाईवे को खोलने से पहले हमें लोगों के बीच भरोसा पैदा करना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हमें बस और कार चलाते समय हैंड वॉश, सैनिटाइजर, फ़ेस मास्क और दूसरी ज़रूरी सुरक्षा संबंधी चीजों का पालन करना होगा। 

ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री के लिए बेलआउट पैकेज की मांग पर गडकरी ने कहा कि सरकार इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की परेशानियों के बारे में जानती है और इन्हें कम करने में मदद करेगी। 

परिवहन मंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के कारण हमारे सामने एक मौक़ा भी है जब हम भारत की अर्थव्यवस्था को गति दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय उद्योगों को विदेशी कंपनियों को उनके साथ आकर निवेश करने का ऑफ़र देना चाहिए। गडकरी ने कहा कि हाईवे से जुड़े कई प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू हो चुका है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें