+
उदयपुर में कन्हैया के परिवार ने गहलोत से सुरक्षा और नौकरी मांगी

उदयपुर में कन्हैया के परिवार ने गहलोत से सुरक्षा और नौकरी मांगी

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को उदयपुर जाकर दर्जी कन्हैया लाल तेली के परिवार से मुलाकात की । कन्हैया के बेटे यश ने सीएम से कहा कि उन्हें सुरक्षा दी जाए, साथ ही नौकरी भी दी जाए।

उदयपुर में 28 जून को मारे गए दर्जी कन्हैया लाल तेली के परिवार ने पुलिस सुरक्षा की मांग की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत परिवार से मिलने गुरुवार को उनके घर गए थे। परिवार ने सुरक्षा के साथ-साथ नौकरी भी मांगी है।

कन्हैया के 20 वर्षीय बेटे यश ने मीडिया को बताया कि हमने मुख्यमंत्री से सुरक्षा की मांग की है। मेरे पिता को सुरक्षा नहीं दी गई लेकिन हमें मुहैया कराया जाना चाहिए। हमें उसी का आश्वासन दिया गया है।

यश ने यह भी कहा कि आरोपी को मौत की सजा से कम कुछ नहीं दिया जाना चाहिए। यश ने बुधवार को कहा था कि आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया जाना चाहिए। यश ने कहा कि परिवार के सामने रोटी-रोजी की समस्या है, इसलिए सरकार हमें आर्थिक मदद के अलावा नौकरी भी दे।

परिवार से मिलने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडियाकर्मियों से कहा, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में उठाना चाहिए। चार्जशीट जल्द से जल्द दाखिल की जाए ताकि सजा मिल सके। जिस तरह से यह घटना हुई है, उसने देश को झकझोर कर रख दिया है. आरोपी पकड़े गए और पुलिस और स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (एसओजी) ने अच्छा काम किया।  

आरोप है कि पैगंबर पर विवादित टिप्पणी करने वाली बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में कन्हैया ने सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट किया था। इसके बाद के लिए उन्हें जान से मारने की धमकियां मिलने लगी। 28 जून को कन्हैया लाल की उनकी दुकान के अंदर हत्या कर दी गई थी। कहा जाता है कि कन्हैया ने पुलिस से सुरक्षा भी मांगी थी। इस सिलसिले में दोनों पक्षों का राजीनामा हो गया था। इसके बाद कन्हैया को पुलिस सुरक्षा नहीं मिली।

इस मामले में एफआईआर यश ने दर्ज कराई थी, जो उदयपुर के हिरण मगरी इलाके में एक अलग दुकान चलाता है। हमलावरों द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कन्हैया लाल को दिखाया गया है वो आरोपियों में से एक का नाम ले रहे हैं, जिसने बाद में खुद को रियाज के रूप में पहचाना। वीडियो में क्षण भर बाद, वह आदमी दर्जी की गर्दन पर छुरे से हमला करता हुआ दिखाई देता है, जबकि पीड़ित पूछता है, क्या हुआ? बताओ तो सही (क्या हुआ? मुझे बताओ)। कन्हैया की उदयपुर के हाथी पोल इलाके में 'सुप्रीम टेलर्स' के नाम से दुकान है।

अब तक की जांच में पाया गया है कि अन्य हमलावर, ग़ौस मोहम्मद, 2014 में कराची का दौरा किया था और पाकिस्तान में स्थापित सुन्नी बरेलवी समूह दावत-ए-इस्लामी (डीईआई) से जुड़ा था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें