+
 ट्विटर ने किया एएनआई का अकाउंट बंद

 ट्विटर ने किया एएनआई का अकाउंट बंद

स्मिता प्रकाश ने ट्विटर से भेजे गए एक मेल का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि ANI का हैंडल लॉक कर दिया गया है। मेल में लिखा है, 'ट्विटर अकाउंट बनाने के लिए आपकी उम्र कम से कम 13 साल होनी चाहिए।

भारत और एशिया की सबसे बड़ी मल्टीमीडिया न्यूज एजेंसी एएनआई का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया गया है। एएनआई का ट्विटर बंद होने की खबर एजेंसी की संपादक स्मिता प्रकाश ने अपने निजी ट्विटर हेंडल से दी।

ट्वीटर की तरफ से कंपनी को भेजे गये मेल अकाउंट बंद किये जाने का कारण न्यूनतम आयु मानदंड को पूरा नहीं करता है। एएनआई की संपादक स्मिता प्रकाश ने शनिवार को बताया कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को संचालित करने के लिए न्यूनतम आयु मानदंड पूरा नहीं करने के कारण ट्विटर ने एशियन न्यूज इंटरनेशनल (एएनआई) के खाते को बंद कर दिया है। एएनआई के ट्विटर हैंडल पर 'यह अकाउंट मौजूद नहीं है' मैसेज दिख रहा है।

प्रकाश ने ट्विटर से भेजे गए एक मेल का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि ANI का हैंडल लॉक कर दिया गया है। मेल में लिखा है, 'ट्विटर अकाउंट बनाने के लिए आपकी उम्र कम से कम 13 साल होनी चाहिए। ट्विटर के अनुसार आप इन आयु आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, इसलिए आपका खाता लॉक कर दिया गया है और जल्द ही इसे ट्विटर से हटा दिया जाएगा।

ANI का ट्विटर अकाउंट गायब होने के कुछ मिनट बाद, स्मिता प्रकाश ने ट्वीट किया, “तो जो लोग @ANI को बुरी खबर का पालन करते हैं, @Twitter ने भारत की सबसे बड़ी समाचार एजेंसी, जिसके 7.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं, को बंद कर दिया है और यह मेल भेजा है। पहले हमारा गोल्ड टिक हटा लिया गया और उसकी जगह ब्लू टिक लगा दिया और अब अकाउंट ही हटा दिया गया है।

दक्षिण एशिया की प्रमुख समाचार एजेंसी की वेबसाइट के अनुसार, भारत, दक्षिण एशिया और दुनिया भर में इसके 100 से अधिक ब्यूरो हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें