+
यूपी सीएमओ का टि्वटर हैंडल हैक, हुआ री-स्टोर 

यूपी सीएमओ का टि्वटर हैंडल हैक, हुआ री-स्टोर 

टि्वटर हैंडल को हैक करने के बाद 400 से 500 ट्वीट इस अकाउंट से किए गए और उस दौरान हैकर्स ने टि्वटर हैंडल की डिस्प्ले पिक्चर से मुख्यमंत्री की फोटो भी हटा दी थी। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस का टि्वटर हैंडल शनिवार रात को हैक कर लिया गया। लगभग 4 घंटे बाद इस हैंडल को री-स्टोर किया जा सका। इसके बाद हैकर्स की ओर से किए गए ट्वीट को भी डिलीट कर दिया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि साइबर विशेषज्ञ इस मामले की जांच कर रहे हैं और जो भी इसके लिए जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

टि्वटर हैंडल को हैक करने के बाद 400 से 500 ट्वीट इस अकाउंट से किए गए और उस दौरान हैकर्स ने टि्वटर हैंडल की डिस्प्ले पिक्चर से मुख्यमंत्री की फोटो भी हटा दी थी। इस हैंडल को 40 लाख लोग फॉलो करते हैं।

लोगों को जैसे ही टि्वटर हैंडल को हैक किए जाने का पता चला उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश की पुलिस को इसके स्क्रीनशॉट भेज कर शिकायत की।

इस टि्वटर हैंडल के जरिए योगी आदित्यनाथ सरकार की योजनाओं और दिन भर के कार्यक्रमों की जानकारी लोगों को मिलती है।

कैबिनेट के तमाम फैसले और शासन प्रशासन से जुड़ी अहम बातें भी इसके जरिए आम लोगों और मीडिया कर्मियों तक पहुंचती हैं। देखना होगा कि जांच में क्या यह सामने आ पाएगा कि किसने इस हरकत को अंजाम दिया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें