+
ट्विटरः एलोन मस्क अब एकमात्र डायरेक्टर, सभी को हटाया

ट्विटरः एलोन मस्क अब एकमात्र डायरेक्टर, सभी को हटाया

ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क ने अपने बयानों के विपरीत जाकर ट्विटर बोर्ड के सारे डायरेक्टरों को हटा दिया है। अब वो अकेले डायरेक्टर हैं। मस्क ने हालांकि छंटनी की खबरों का खंडन किया है लेकिन यूएस मीडिया ने दस्तावेजों के आधार पर कहा है कि ट्विटर में छंटनी की आशंका बराबर बनी हुई है।

एलोन मस्क ने ट्विटर बोर्ड के सारे डायरेक्टरों को हटा दिया है। एलोन मस्क अब एकमात्र डायरेक्टर हैं। हालांकि मस्क ने कंपनी में बड़े पैमाने पर छंटनी का की बात का खंडन किया था। लेकिन उनके खंडन के चंद घंटे बाद यह कार्रवाई सामने आ गई। यह जानकारी अमेरिकी मीडिया ने दी है।

ट्विटर के नए मालिक के इस कदम के बाद, ट्विटर बोर्ड के सभी पिछले सदस्य अब निदेशक नहीं हैं। इससे पहले दिन में, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि मस्क निकाल दिए गए कर्मचारियों को पेमेंट करने से बचना चाहते हैं। इसलिए कार्रवाई ठीक 1 नवंबर से पहले की गई।

बहरहाल, 44 बिलियन डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद, मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल, सीएफओ नेड सहगल और नीति प्रमुख विजया गड्डे सहित शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त करने में कोई समय बर्बाद नहीं किया। 

टेस्ला के प्रमुख ने कथित तौर पर एक टीम को 7 नवंबर से पहले साइट की सत्यापन प्रक्रिया में सुधार करने के लिए भी कहा है, जिसमें नाकाम रहने पर उन्हें हटा दिया जाएगा।

इससे पहले एक और रिपोर्ट में कहा गया था कि मस्क ट्विटर के 75 फीसदी कर्मचारियों को बर्खास्त कर सकते हैं, जिससे कर्मचारियों की संख्या 7,500 से कम होकर 2,000 हो जाएगी। हालांकि मस्क ने इसका भी खंडन किया। इसके बावजूद छंटनी के बारे में अटकलें कम नहीं हुई। क्योंकि द न्यूयॉर्क टाइम्स, द वाशिंगटन पोस्ट और द वर्ज जैसे प्रकाशनों ने ट्विटर के दस्तावेजों और ट्विटर कर्मचारियों की सीधी जानकारी के आधार पर यह खबर दी थी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें