+
ट्रंप भारत को बेचना चाहते हैं ज़्यादा से ज़्यादा हथियार

ट्रंप भारत को बेचना चाहते हैं ज़्यादा से ज़्यादा हथियार

डोनल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में भाषण करते हुए खुले आम कह दिया कि वह भारत को ज़्यादा से ज़्यादा हथियार बेचना चाहते हैं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की नज़र भारत की सामरिक ज़रूरतों पर टिकी हुई है और वे ज़्यादा से ज़्यादा अमेरिकी हथियार भारत को बेचना चाहते हैं। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अपने भाषण के दौरान उन्होंने खुले आम यह कह दिया। 

संकेतों और प्रतीकों में बात करने के बजाय डोनल्ड ट्रंप ने स्टेडियम में अपने भाषण में खुल कर कहा कि वह भारत को रक्षा उपकरण और इससे जुड़ी चीजें बेचना चाहते हैं। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि इस मामले में अमेरिका भारत की मदद कर सकता है। 

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका भारत को तरह-तरह के हथियार दे सकता है। उन्होंने ज़ोर देकर कहा अमेरिका भारत को मिसाइल, पनडुब्बी, लड़ाकू जहाज और दूसरे तरह के हथियार दे सकता है।

याद दिला दें कि मौजूदा दौरे में भी भारत अमेरिका से हथियार खरीदने जा रहा है। मंगलवार को दोनों देशों के बीच एक क़रार पर दस्तख़त होने को है, जिसमें भारत अमेरिकी कंपनी लॉकहीड मार्टिन से 24 असॉल्ट हेलीकॉप्टर खरीदेगा। यह सौदा कुल 2.6 अरब डॉलर का होगा। ये हेलीकॉप्टर भारतीय नौसेना के लिए होंगे। 

इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने देश की सेना के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि उनके देश की सेना दुनिया की सबसे ताक़तवर सेना है, उसे और मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका नए दोस्त और नए सहयोगी बना रहा है। ऐसे में भारत की ज़रूरत है। ट्रंप ने कहा कि कुछ दिन पहले ही अमेरिका और भारत की सेना ने संयुक्त अभ्यास किया है, यह बहुत ही खुशी और बड़ी बात है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें