+
ट्रंप ने  कहा- अमेरिका नरक में जा रहा है

ट्रंप ने  कहा- अमेरिका नरक में जा रहा है

गिरफ्तार होने के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। इन बयानों के जरिए ट्रंप अपना आत्मविश्वास दिखाना चाहते हैं।

यूएसए के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन पर यह कहते हुए हमला किया कि "देश नरक में जा रहा है।" उनका यह बयान उन्हें सरेंडर करने और गिरफ्तार करने के आदेश के बाद आया है। 76 साल के ट्रंप ने अपने समर्थकों और मीडिया को अपने फ्लोरिडा वाले घर मार-ए-लागो से संबोधित करते हुए ये बात कही।

रॉयटर्स के मुताबिक ट्रंप ने 34 मामलों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया। ये वो मामले हैं जब चुनाव हारने के बाद उनके समर्थक राष्ट्रपति भवन में घुस गए और हिंसा करने लगे।

ट्रंप ने कहा - मैंने कभी नहीं सोचा था कि अमेरिका में ऐसा कुछ हो सकता है - कभी नहीं सोचा था कि ऐसा हो सकता है। मैंने जो एकमात्र अपराध किया है, वह हमारे देश को उन लोगों से बचाना है जो इसे नष्ट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा-

मैंने कोई अपराध नहीं किया है।


-डोनॉल्ड ट्रंप, पूर्व यूएस राष्ट्रपति, 5 अप्रैल, 2023 सोर्सः रॉयटर्स

रॉयटर्स के मुताबिक ट्रंप 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन की ओर से नामांकन की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। घर में बने जिस मंच से उन्होंने अपने समर्थकों और मीडिया को संबोधित किया वो बहुत भव्य था। बॉलरूम में अमेरिकी झंडे के साथ मंच सजा था। ट्रंप ने कहा- देश भर में "कट्टरपंथी वाम" अभियोजक उन्हें "किसी भी कीमत पर" पाने के लिए सक्रिय थे। अपने भाषण के दौरान ट्रंप ने मौजूदा प्रशासन के खिलाफ अपनी कई शिकायतों को भी गिनाया।

उन्होंने कहा- 

जब हम अमेरिकी इतिहास के सबसे काले समय से गुजर रहे हैं, तो मैं कह सकता हूं कि कम से कम अभी मैं बहुत अच्छे मूड में हूं। हमारा देश नरक में जा रहा है। दुनिया पहले से ही हम पर हंस रही है। हमारी खुली सीमाओं और अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी के लिए दुनिया हंस रही है।


-डोनॉल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति, 5 अप्रैल 2023, सोर्सः रॉयटर्स

रॉयटर्स के मुताबिक मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग ने आरोप लगाया कि ट्रंप ने अपने 2016 के राष्ट्रपति अभियान को बढ़ावा देने के लिए दो साल की योजना में नेगेटिव सूचनाओं को दबाकर और अपनी कंपनी के व्यापारिक रिकॉर्ड को गलत साबित करके खुद को कवर किया।

ट्रंप जॉर्जिया में एक काउंटी अभियोजक द्वारा एक अलग आपराधिक जांच का सामना कर रहे हैं कि क्या उन्होंने राज्य में अपनी 2020 की चुनावी हार को अवैध रूप से पलटने की कोशिश की। वह 2020 के चुनाव परिणामों को उलटने के प्रयासों और कार्यालय छोड़ने के बाद गोपनीय दस्तावेजों को घर ले जाने के आरोप का भी सामना कर रहे हैं। गोपनीय दस्तावेज उनके घर से बरामद हुए थे। वो दो अमेरिकी न्याय विभाग की जांच का भी सामना कर रहे हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें