+
यूएस में भयानक तूफान, ट्रक उड़कर मकानों पर गिरे, 26 मौतें

यूएस में भयानक तूफान, ट्रक उड़कर मकानों पर गिरे, 26 मौतें

अमेरिका के मिसीसिपी और अलबामा में आए भयानक तूफान से जानमाल का भारी नुकसान हुआ है, 26 लोगों की मौत हो गई है।

संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) के मिसिसिपी और अलबामा में आंधी के साथ भयानक बवंडर आया, जिसमें मिसिसिपी में कम से कम 25 और अलबामा में एक की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी एपी की खबर में यह जानकारी दी गई है। 

बवंडर ने एक घंटे से अधिक समय तक तबाही मचाई। दर्जनों लोग घायल हो गए, मकान मलबे में बदल गए और सैकड़ों बेघर हो गए। भयानक तूफान का अंदाजा इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि ट्रक हवा में उड़कर मकानों पर जा गिरे।

एपी के मुताबिक रोलिंग फोर्क के मिसिसिपी डेल्टा शहर में बवंडर ने एक पानी के टॉवर को गिरा दिया। वहां के निवासी शुक्रवार की रात के तूफान के दौरान बाथटब और हॉलवे में डूब गए। कुछ लोग बचने के लिए जॉन डीरे स्टोर में घुस गए। फिर यह स्टोर घायलों के लिए ट्रॉमा सेंटर बन गया। अपनी पोती को गोद में लिए एक निवासी वंडर बोल्डन ने एपी को बताया, "कुछ भी नहीं बचा है।" 

शहर के शेरिफ दफ्तर ने एक ट्वीट में कहा कि अलबामा के मॉर्गन काउंटी में भयानक तबाही हुई है। जैक्सन, मिसिसिपी में राष्ट्रीय मौसम सेवा के एक मौसम विज्ञानी निकोलस प्राइस के अनुसार, बवंडर लगभग एक घंटे तक जमीन पर रहा, जिसकी रफ्तार 170 मील प्रति घंटा थी। 

तूफान का पीछा करने वाले माइकल सर्सी, ने बवंडर को रोलिंग फोर्क के पास जाते हुए देखा। उन्होंने फंसे हुए लोगों को बचाने में मदद करने में घंटों बिताए। उन्होंने रॉयटर्स को बताया, जैसे ही हम एक वाहन से दूसरे वाहन या एक इमारत से दूसरी इमारत में जाते, हमें चीखें सुनाई देतीं। हम लोग छोटे समूहों में थे, मलबे में लोगों को खोजने और निकालने की कोशिश कर रहे थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें