+
टीएमसी नेता ने संदेशखाली में दुस्साहस की सारी हदें पार कर दींः पीएम मोदी

टीएमसी नेता ने संदेशखाली में दुस्साहस की सारी हदें पार कर दींः पीएम मोदी

पीएम मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर पश्चिम बंगाल गए हैं। यात्रा के पहले दिन उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते संदेशखाली का मुद्दा उठाया और टीएमसी और पश्चिम बंगाल सरकार पर जमकर निशाना साधा। 

पीएम मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर पश्चिम बंगाल गए हैं। यात्रा के पहले दिन उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते संदेशखाली का मुद्दा उठाया और टीएमसी और पश्चिम बंगाल सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा है कि, टीएमसी के नेता ने संदेशखाली में बहनों-बेटियों के साथ दुस्साहस की सारी हदें पार कर दीं हैं। जब संदेशखाली की बहनों ने अपनी आवाज बुलंद की, ममता दीदी से मदद मांगी, तो बदले में बंगाल सरकार ने टीएमसी नेता को बचाने के लिए पूरी शक्ति लगा दी। 

लेकिन बीजेपी के दबाव में आखिरकार कल बंगाल पुलिस ने उस आरोपी को गिरफ्तार किया। मां, माटी, मानुष का ढोल पीटने वाली टीएमसी ने संदेशखाली की बहनों के साथ जो किया है, वो देखकर पूरा देश दुखी है, आक्रोशित है। मुझे यकीन है कि आज पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में जो कुछ हो रहा है उसे देखकर राजा राम मोहन राय की आत्मा अत्यंत दुखी होगी।

पीएम मोदी ने कहा कि, कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लिए भ्रष्टाचारियों, परिवारवादियों और तुष्टिकरण करने वालों का साथ देना। यही एक काम बचा है, यही उनके लिए सबसे बड़ा काम है। 

टीएमसी ने बंगाल में अपराध और भ्रष्टाचार का एक नया मॉडल पैदा कर दिया है। देश की इन उपलब्धियों के बीच बंगाल की स्थिति भी आज पूरा देश देख रहा है। राज्य सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा देती है, अपराध को बढ़ावा देती है और अपराधियों को संरक्षण के बदले टीएमसी नेताओं को भर-भर कर पैसे मिलते हैं।

उन्होंने कहा कि, रामलला के प्रति आपकी भक्ति पूरे भारतवर्ष के लिए प्रेरणा है। लेकिन तमाम उपलब्धियों के बीच, भारत पश्चिम बंगाल में व्याप्त दुर्भाग्यपूर्ण स्थितियों से भी अवगत है। 

टीएमसी सरकार गरीब, किसान, नौजवान और महिला के सशक्तिकरण में बहुत बड़ी रुकावट है। ये चार वर्ग जब तक सशक्त नहीं होंगे, तब तक बंगाल विकसित नहीं हो सकता। इसलिए आज केंद्र सरकार गरीब, किसान, नौजवान और महिला सशक्तिकरण पर सबसे ज्यादा जोर दे रही है। 

ये भाजपा की ही सरकार है कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम बनाकर लोकसभा और विधानसभाओं में महिला को आरक्षण दिया।

टीएमसी का ये घमंड भी टूटेगा 

पीएम ने कहा कि, पश्चिम बंगाल विकसित होगा, तभी भारत भी विकसित होगा। इसके लिए आने वाले लोकसभा चुनाव में यहां की सभी सीटों पर कमल खिलाना है। टीएमसी को घमंड है कि उसके पास एक निश्चित वोट बैंक है, लेकिन इस बार टीएमसी का ये घमंड भी टूटेगा।  

मैं बंगाल के लोगों से वादा करता हूं कि लूटने वालों को लौटाना ही पड़ेगा, ये मोदी छोड़ने वाला नहीं है। मोदी इनकी गालियों और हमले से डरने वाला नहीं है, झुकने वाला नहीं है। जिसने गरीब को लूटा है,उसको लौटाना ही पड़ेगा।

बीते 10 साल में भारत 11वें नंबर की इकोनॉमी से ऊपर उठकर 5वें नंबर की आर्थिक ताकत बना है। जी-20 में कैसे भारत की जय-जयकार हुई, ये हम सबने देखा है। आज भारत स्पेस सेक्टर में अग्रणी बन रहा है। जो काम दुनिया का कोई देश नहीं कर पाया, वो हमारे चंद्रयान ने किया।  

आज स्पोर्ट्स के सेक्टर में भी भारत नए रिकॉर्ड बना रहा है। हम सभी का सौभाग्य है कि 5 सदियों के इंतजार के बाद, 500 साल के बाद प्रभु श्रीराम अपने भव्य मंदिर में विराजे हैं।

पश्चिम बंगाल आजादी के आंदोलन की प्रेरणा स्थली रही है। गुलामी के विरुद्ध प्रखर नेतृत्व देने वाली यहां की हर संतान का सपना था कि भारत विकास की नई ऊंचाई प्राप्त करे। आज जब मैं बंगाल आया हूं, तो कह सकता हूं कि आज का भारत उनका ये सपना पूरा कर रहा है।  

मोदी ने हर गरीब परिवार को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की गारंटी दी है। आयुष्मान कार्ड से देशभर में करोड़ों गरीब परिवारों का मुफ्त में इलाज हुआ है। इससे इन परिवारों को लगभग 1 लाख करोड़ रुपए की बचत हुई है। लेकिन गरीब, एससी-एसटी विरोधी टीएमसी यहां के सवा करोड़ परिवारों को इसका लाभ नहीं देती।

लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया

पीएम मोदी ने कहा कि, 21वीं सदी का भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। हम सभी ने मिलकर 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्य तय किया है। देश का गरीब, किसान, महिला और युवा हमारी प्राथमिकता है।पिछले 10 वर्षों में देश के लगभग 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है।

इससे पता चलता है कि हमारी सरकार की दिशा (दिशा) सही है, उसकी नीतियाँ (नीतियाँ) सही हैं, और उसके निर्णय (निर्णय) सही हैं। और इसके पीछे मूल कारण यह है कि हमारी सरकार की नियत (नीयत) सही है।

आज करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया। यहां 7,000 करोड़ का काम हुआ है। इन परियोजनाओं में रेलवे, बंदरगाह, पेट्रोल और जल शक्ति शामिल हैं।हम पश्चिम बंगाल के रेलवे बुनियादी ढांचे को उसी गति से आधुनिक बनाने के लिए तत्पर हैं जिस गति से देश के अन्य हिस्सों में मौजूद है।

भारत ने दुनिया को दिखाया कि पर्यावरण के साथ तालमेल बिठाकर विकास कैसे किया जा सकता है।हल्दिया से बरौनी तक, 500 किमी. से ज्यादा लंबी क्रूड ऑयल की पाइप लाइन इसका उदाहरण है।हमारा प्रयास है कि पश्चिम बंगाल में रेलवे का आधुनिकीकरण उसी रफ्तार से हो, जैसे देश के दूसरे हिस्सों में हो रहा है।

हमने गरीब कल्याण से जुड़े कदम उठाए हैं, जिसका परिणाम आज दुनिया देख रही है। बीते 10 वर्षों में देश के करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। ये दिखाता है, हमारी सरकार की दिशा सही है, नीतियां सही हैं, निर्णय सही है। इसका मूल कारण है कि नीयत सही है।

21वीं सदी का भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है। हम सभी ने मिलकर 2047 तक विकसित भारत बनाने का लक्ष्य तय किया है। देश का गरीब, किसान, महिला व युवा, ये हमारी प्राथमिकता है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें