+
यूसीसी पर कोई नई स्थिति नहीं बनी है, पुराने बयान पर कायम है कांग्रेस : जयराम रमेश

यूसीसी पर कोई नई स्थिति नहीं बनी है, पुराने बयान पर कायम है कांग्रेस : जयराम रमेश

समान नागरिक संहिता को लेकर शनिवार को कांग्रेस की दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर एक बैठक आयोजित की गई।

समान नागरिक संहिता को लेकर शनिवार को कांग्रेस की दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर एक बैठक आयोजित की गई। बैठक के बाद पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि यूसीसी पर कोई नई स्थिति नहीं बनी है। हमने 15 दिन पहले जो बयान दिया था उसपर कायम हैं। उन्होंने कहा है कि लॉ कमीशन ने सभी संस्थाओं से विचार मांगे थे, 15 जून को हमने एक स्टेटमेंट जारी किया था। हम उस स्टेटमेंट पर अडिग हैं। मानसून सत्र में कांग्रेस आर्थिक, राजनीतिक, सामाजिक मुद्दे उठाना चाहती है। जिन मुद्दों पर PM मोदी ने चुप्पी नहीं तोड़ी है, उन पर भी हम बहस चाहते हैं। उन्होंने बताया कि विपक्ष दलों की अगली बैठक बेंगलुरु में होगी।  

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बैठक में तय हुआ है कि आगामी संसद सत्र में मणिपुर हिंसा, महंगाई, अडाणी समूह, राष्ट्रपति के सम्मान में कमी, रेस्लर प्रोटेस्ट सहित कई अन्य मुद्दे संसद में कांग्रेस पार्टी उठाएगी। कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव जयराम रमेश, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, शक्ति सिंह गोहिल, रणदीप सुरजेवाला समेत तमाम प्रमुख नेता मौजूद हैं।

यूसीसी पर गर्म है देश की राजनीति

पीएम मोदी के भोपाल में समान नागरिक संहिता या यूसीसी पर दिए बयान के बाद देश की राजनीति गर्म है। केंद्र सरकार इसे जल्द जल्द से लागू करने के मूड में है। विधि आयोग को 3 जुलाई के लिए समन किया गया है। 3 जुलाई को संसदीय स्थायी समिति की बैठक भी होने वाली है। यूसीसी पर लोगों से भी सुझाव मांगे जा रहे हैं। यही कारण है कि विपक्ष के अंदर भी हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस ने अभी खुलकर इसका विरोध नहीं किया है।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें