+
थाईलैंड में 22 बच्चों सहित 34 लोगों की गोली मारकर हत्या

थाईलैंड में 22 बच्चों सहित 34 लोगों की गोली मारकर हत्या

हत्यारे पान्या खामराब ने अपनी पत्नी और अपने बच्चे की भी गोली मारकर हत्या कर दी। उसे पिछले साल ही पुलिस की नौकरी से निकाल दिया गया था। 

थाईलैंड में हुई एक बेहद दर्दनाक घटना में एक शख्स ने गुरुवार को 34 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। मरने वालों में 22 बच्चे भी शामिल हैं। यह घटना नोंगबुआ लाम्फु के एक चिल्ड्रन डे केयर सेंटर में हुई है। न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इस जघन्य वारदात को अंजाम देने वाला शख्स पूर्व पुलिस अफसर है। 

हत्यारे को पकड़ने के लिए पुलिस ने तमाम जगहों पर दबिश भी दी  लेकिन वारदात को अंजाम देने के बाद उसने खुद को गोलियों से उड़ा लिया। हत्यारे का नाम पान्या खामराब है। हत्यारे ने वारदात को क्यों अंजाम दिया, इस बारे में पता नहीं चल सका है। 

रायटर्स के मुताबिक, पुलिस अफसरों ने बताया है कि हत्यारे ने अपनी पत्नी और अपने बच्चे की भी गोली मारकर हत्या कर दी। उसे पिछले साल ही पुलिस की नौकरी से निकाल दिया गया था। ड्रग्स लेने की वजह से उसे नौकरी से निकाला गया था। 

पुलिस ने बताया है कि मृतकों में 2 साल के बच्चे तक शामिल हैं। 34 लोगों की मौत होने के अलावा 12 लोग घायल भी हुए हैं। 

बैंकाक पोस्ट के मुताबिक, पान्या खामराब जब चिल्ड्रन डे केयर सेंटर के अंदर घुसा, उस वक्त उसके पास बंदूक और चाकू भी था। वहां घुसते ही उसने फायरिंग शुरू कर दी। जिस समय उसने इस वारदात को अंजाम दिया इस चिल्ड्रन डे केयर सेंटर में 30 बच्चे मौजूद थे। मरने वालों में एक ऐसी टीचर भी थी जो 8 महीने की गर्भवती थी। 

रायटर्स के मुताबिक, शुरुआत में लोगों को ऐसा लगा कि कहीं पर पटाखे छोड़े गए हैं। सोशल मीडिया पर आए वीडियो में दिख रहा है कि मृतक बच्चों के माता-पिता बुरी तरह रो रहे हैं।

मास शूटिंग की घटनाएं

अमेरिका और मैक्सिको में मास शूटिंग यानी बड़ी संख्या में लोगों की हत्या किए जाने की खबरें आती रही हैं लेकिन थाईलैंड में ऐसा सुनने को नहीं मिला था। हालांकि साल 2020 में हुई एक घटना में संपत्ति को लेकर हुए एक विवाद में एक सैनिक ने 29 लोगों की हत्या कर दी थी और 57 लोगों को घायल कर दिया था। 

बुधवार दोपहर को बंदूकधारियों के एक गुट ने मैक्सिको के ग्युरेरो प्रात में सैन मिगुएल टोटोलापन शहर में स्थित एक सिटी हॉल पर हमला किया। हमलावरों ने शहर के मेयर सहित 18 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। उनके द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में 3 लोग घायल भी हुए हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें