+
कश्मीर में सेना के कैंप पर फिर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

कश्मीर में सेना के कैंप पर फिर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के राजौरी में गुरुवार तड़के सेना के कैंप पर हमला हुआ, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए। दो आतंकी भी मारे गए। 

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सेना के एक शिविर पर गुरुवार तड़के हुए आत्मघाती हमले में तीन जवान शहीद हो गए। दो आतंकवादी भी मारे गए। हमले में दो जवान घायल हुए हैं। आतंकवादी शिविर की बाड़ को फांदने की कोशिश कर रहे थे, तबी सेना के एक संतरी ने उन्हें देखा और गोलियां चला दीं, जिससे गोलीबारी शुरू हो गई।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा, आतंकवादियों ने परगल में सेना के शिविर की बाड़ को पार करने की कोशिश की। संतरी ने चुनौती दी और गोलीबारी हुई। 

राजौरी जिला और जम्मू क्षेत्र के अन्य हिस्से बड़े पैमाने पर आतंकवाद से मुक्त रहे हैं, लेकिन पिछले छह महीनों में जम्मू में आतंकवादी घटनाएं लगातार हो रही हैं।

पुलिस ने कहा कि हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी समूह है। हाल ही में, पुलिस ने एक बीजेपी नेता तालिब हुसैन शाह की गिरफ्तारी के बाद क्षेत्र में एक प्रमुख लश्कर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। हालांकि आरोपों को अंततः बीजेपी ने अस्वीकार कर दिया था। 

पुलिस के अनुसार, तालिब इलाके में सिलसिलेवार हमलों में शामिल था और उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था। यह हमला केंद्र शासित प्रदेश के पुलवामा जिले में 25 किलोग्राम इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद कर एक बड़ी त्रासदी को टालने के एक दिन बाद हुआ है। 

2016 में इसी तरह के आतंकी हमले में केंद्र शासित प्रदेश के उरी में कार्रवाई में कम से कम 18 सैनिक मारे गए थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें