+
टेलीग्राम चैनल पर हिंदू महिलाओं की तसवीरें शेयर, किया गया ब्लॉक

टेलीग्राम चैनल पर हिंदू महिलाओं की तसवीरें शेयर, किया गया ब्लॉक

एक टेलीग्राम चैनल पर हिंदू महिलाओं की तसवीरें शेयर की गई हैं और उनके बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है। इसका पता चलते ही इस टेलीग्राम चैनल को ब्लॉक कर दिया गया है।

बुल्ली बाई ऐप को लेकर अभी विवाद चल ही रहा है कि एक टेलीग्राम चैनल पर हिंदू महिलाओं के साथ ऐसा ही होने का वाकया सामने आया है। इस चैनल पर हिंदू महिलाओं की तसवीरें शेयर की गई हैं और उनके बारे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है। 

इसका पता चलते ही इस टेलीग्राम चैनल को ब्लॉक कर दिया गया है। केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि सरकार इस मामले में पुलिस के साथ मिलकर जरूरी कार्रवाई कर रही है। 

इस बारे में टेलीग्राम पर कुछ यूजर्स ने ध्यान दिलाया और कहा कि कुछ हिंदू महिलाओं की तसवीरों को उनकी बिना मर्जी के इस्तेमाल किया जा रहा है। 

दूसरी ओर मुसलिम महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करने और उनकी बोली लगाने वाले बुल्ली बाई ऐप के मामले में मुंबई पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

केंद्र सरकार का आईटी मंत्रालय इस पूरे मामले पर निगाह बनाए हुए है और ट्विटर, गिटहब दिल्ली और मुंबई पुलिस के साथ संपर्क में है।

इस मामले में ताज़ा गिरफ्तारी 21 साल के एक शख्स की हुई है, जिसका नाम मयंक रावल है और उसे बुधवार तड़के मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। 

इससे पहले बेंगलुरु से विशाल कुमार झा नाम के एक शख्स और 18 साल की श्वेता सिंह नाम की लड़की को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया गया था। मयंक रावल भी मूल रूप से उत्तराखंड का ही रहने वाला है। मयंक और विशाल अभी पढ़ाई कर रहे हैं। 

पुलिस का कहना है कि इस ऐप को बनाने के पीछे श्वेता सिंह का हाथ है। श्वेता सिंह के बारे में बताया गया है कि वह बुल्ली बाई और तीन अन्य ऐप को चलाती है। उसके पिता की कोरोनावायरस से मौत हो चुकी है और यह भी पता चला है कि वह एक गरीब परिवार से है। 

बुल्ली बाई ऐप को लेकर सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है। इस मामले में दिल्ली की एक पत्रकार ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें