कश्मीर में अब किसी को कंकड़ उठाने की भी हिम्मत नहीं: अमित शाह 

10:54 pm Oct 10, 2023 | सत्य ब्यूरो

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 10 अक्टूबर को हैदराबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले लोग कहते थे कि धारा 370 को हाथ लगाओगे तो खून की नदियां बह जाएंगी। नदियां तो छोडिए कश्मीर में अब किसी की कंकड़ उठाने की भी हिम्मत नहीं है।  

उन्होंने हैदराबाद में केसीआर पर भी जमकर निशाना साधा। कहा कि मेरी केसीआर से विनती है कि अगर हिम्मत है तो अपने दोनों घोषणापत्रों को सार्वजनिक मंच पर एक बार पढ़ लें।

अमित शाह ने कहा कि केसीआर ने न अस्पतालों में भर्तियां की, न ही यूनिवर्सिटी में। युवाओं को नौकरी देने के वादे में केसीआर सरकार फेल हो चुकी है। इसलिए जनता से वोट मांगने का उन्हें अधिकार नहीं है। 

केसीआर कहते हैं कि हम एनडीए में जाएंगे तो यह होगा, मैं साफ कर देना चाहता हूं कि हम केसीआर के साथ नहीं बैठ सकते। जो कोई भी मजलिस के साथ बैठा हो हम उसके साथ कभी नहीं बैठ सकते। 

उन्होंने कहा कि अगर केसीआर को मतदाता वोट देंगे तो वह भी मजलिस के पास जाएगा और कांग्रेस को वोट देंगे तो भी वह मजलिस के पास जाएगा। अमित शाह ने कहा कि अब तेलंगाना की जनता को तय करना है कि यहां का शासन किस पार्टी के हाथ में रहेगा। उनके पास तीन विकल्प है, बीजेपी, कांग्रेस और तीसरी केसीआर की पार्टी।

तब देश में सारी परिवारवादी पार्टियों का जमघट था

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब  2013 में देश में कांग्रेस की सरकार थी, तब देश में सारी परिवारवादी पार्टियों का जमघट था। 

इस देश की सुरक्षा का कोई ठौर-ठिकाना नहीं था। देश की राजधानी दिल्ली में भी महिलाएं सुरक्षा नहीं थीं। स्थिति यह थी कि आए दिन पाकिस्तान के आतंकवादी देश में घुसकर सैनिकों के सिर काटकर ले जाते थे और पीएम मौनी बाबा मनमोहन सिंह कुछ बोल नहीं पाते थे।

लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद मोदी जी के नेतृत्व में देश दुश्मन के हर कदम का जवाब दे रहा है। प्रधानमंत्री ने परिवार की राजनीति को खत्म कर दिया है। अब ये लोग नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक साथ हो गए हैं।

विपक्ष को लेकर उन्होंने कहा कि  ये सभी परिवारवादी पार्टियां हैं। हम अपनी अगली पीढ़ी के लिए राजनीति में नहीं है। हम इस देश की सेवा के लिए राजनीति में हैं। 

अगले साल भक्त राम मंदिर में दर्शन कर सकेंगे

हैदराबाद में मंगलवार को अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर 550 वर्षों तक इस देश के लाखों लोगों ने आंदोलन किया। पीएम मोदी जी ने वहां राम मंदिर बनाने के लिए भूमि पूजन कर दिया। 

अब अगले वर्ष भक्त राम मंदिर में दर्शन कर सकेंगे। तेलंगान विधानसभा चुनाव को लेकर हैदराबाद आए अमित शाह ने निजाम शासन से मुक्ति संघर्ष को भी याद किया। कहा कि तेलंगाना के लिए निजाम के शासन से मुक्ति से बड़ी कोई बात नहीं हो सकती। 

आप तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनवा देंगे तो हर वर्ष 17 सितंबर को हर जिले और हर गांव में हैदराबाद विमोचन दिवस बीजेपी की सरकार बना दो, उसके बाद 17 सितंबर को हर राज्य, हर जिले, हर गांव में हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाया जाएगा।