अभिनेता विजयकांत का निधन, कोविड संक्रमण के बाद वेंटिलेटर पर थे

01:41 pm Dec 28, 2023 | सत्य ब्यूरो

अभिनेता और डीएमडीके के प्रमुख विजयकांत का निधन हो गया। वह 71 साल के थे। कोविड संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद वह वेंटिलेटर पर थे। हालाँकि, अस्पताल के बयान में कहा गया है कि उन्हें निमोनिया था।

अस्पताल के एक बयान में कहा गया है कि कैप्टन विजयकांत निमोनिया होने के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। चिकित्सा कर्मचारियों के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद गुरुवार सुबह उनका निधन हो गया। विजयकांत को मंगलवार को एक नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय पार्टी ने कहा था कि विजयकांत स्वस्थ थे और जाँच के बाद घर लौट आएंगे।

विजयकांत को पहले 18 नवंबर को एक बीमारी के लिए उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें 11 दिसंबर को छुट्टी दे दी गई थी। 14 दिसंबर को उन्होंने डीएमडीके की कार्यकारी और सामान्य परिषद की बैठक में भाग लिया था। बैठक के दौरान, उनकी पत्नी प्रेमलाथा विजयकांत को पार्टी के नए महासचिव के रूप में घोषित किया गया था।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घोषणा की है कि डीएमडीके नेता को पूर्ण राज्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि उनके करीबी दोस्त विजयकांत के गुजरने से शून्य है जो भरना मुश्किल होगा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी विजयकांत के निधन पर शोक जताया। उन्होंने कहा कि सिनेमा और राजनीति में उन्होंने अमिट छाप छोड़ी है।

विजयकांत ने 154 फिल्मों में अभिनय किया, और बाद में राजनीति में आ गए थे। अभिनेता विजयकांत तमिल राजनीति के दायरे में उल्लेखनीय सफलता हासिल करने के लिए एम जी रामचंद्रन के बाद एकमात्र तमिल अभिनेता के रूप में देखे जाते हैं। उन्होंने डीएमडीके की स्थापना की और दो बार विधान सभा के सदस्य के रूप में कार्य किया। 

उनका राजनीतिक करियर तब परवान चढ़ा हुआ जब वह 2011 से 2016 तक तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता बन गए।