+
कोरोना: तब्लीग़ी जमात के सदस्यों पर डॉक्टर्स से अभद्रता करने का आरोप

कोरोना: तब्लीग़ी जमात के सदस्यों पर डॉक्टर्स से अभद्रता करने का आरोप

तब्लीग़ी जमात के जिन सदस्यों को क्वरेंटीन किया गया है, उन पर इनकी देखरेख कर रहे लोगों के साथ अभद्रता करने का आरोप लगा है।

तब्लीग़ी जमात के जिन सदस्यों को क्वरेंटीन किया गया है, उन पर इनकी देखरेख कर रहे लोगों के साथ अभद्रता करने का आरोप लगा है। रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा है कि दिल्ली के तुगलक़ाबाद इलाक़े में रेलवे की जगह पर जमात के 167 लोगों को क्वरेंटीन सेंटर में रखा गया है। कुमार ने कहा है कि ये लोग डॉक्टर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों से बद्तमीजी करने के साथ ही इन पर थूक रहे हैं। कल ही इंदौर से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक मोहल्ले में संक्रमण की जांच करने गये डॉक्टर्स पर भीड़ ने पथराव कर दिया। 

दीपक कुमार ने कहा कि क्वरेंटीन सेंटर में रखे गये ये लोग उन्हें जो खाना दिया जा रहा है, उस पर भी सवाल उठा रहे हैं और पूरे सेंटर में एक जगह से दूसरी जगह घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में दक्षिण-पूर्व जिले के जिलाधिकारी को बता दिया गया है और उनसे तब्लीग़ी जमात के लोगों को कहीं और शिफ़्ट करने के लिये कहा है। 

तब्लीग़ी जमात के लोगों को यहां ठहराने पर रेलवे कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि इससे यह वायरस यहां भी फैल सकता है। 

रेलवे कॉलोनी के एक निवासी ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि जब वह इस बस के नजदीक खड़े थे तो बस में बैठे कई लोग खांस, छींक रहे थे और सड़क पर थूक भी रहे थे। तब्लीग़ी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले 10 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें