+
कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ने पर सुरेश रैना, रंधावा गिरफ़्तार

कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ने पर सुरेश रैना, रंधावा गिरफ़्तार

मुंबई पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना, पंजाबी गायक गुरू रंधावा, एक्टर ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ़ सुजैन खान सहित 34 लोगों को गिरफ़्तार किया है। 

देश में कोरोना की दस्तक के बाद से ही केंद्र व राज्य सरकारें लगातार चेताती रही हैं कि सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल को फ़ॉलो करें। आसान भाषा में कहें तो हर एक शख़्स को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बनाए गए नियमों का पालन करना है। इसे लेकर देश भर में हज़ारों लोगों पर कार्रवाई भी हुई है और अब सेलेब्रेटीज को भी इसकी चपेट में आना पड़ा है। 

मुंबई पुलिस ने पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना, पंजाबी गायक गुरू रंधावा, एक्टर ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ़ सुजैन खान सहित 34 लोगों को गिरफ़्तार किया है। ये सभी लोग मुंबई एयरपोर्ट के नज़दीक बने ड्रैगन फ्लाई क्लब में पार्टी कर रहे थे। पुलिस ने मंगलवार रात को 3 बजे क्लब पर छापा मारा तो वहां पार्टी चल रही थी। 

पुलिस का कहना है कि पहली बात तो ये कि क्लब निर्धारित वक़्त से ज़्यादा देर तक खुला था और दूसरा इसमें कोरोना के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था। रैना और रंधावा को थोड़ी देर बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया। रैना ने इस साल अगस्त में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। 

वैक्सीन को लेकर देखिए वीडियो- 

महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्य है। डॉक्टर्स, सरकारी अमले की कड़ी मेहनत के बाद हालात को काफी हद तक काबू में किया गया है। ऐसे में इस तरह की लापरवाही बेहद भारी पड़ सकती है। इसे लेकर महाराष्ट्र की सरकार भी बेहद सतर्क है और उसने सोमवार को ही यह आदेश निकाला है कि मुंबई में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। इसके अलावा आने वाले छह महीने तक मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है। 

ब्रिटेन में फैले कोरोना वायरस के नए रूप को लेकर दहशत का माहौल है। इसे देखते हुए भारत सरकार ने 31 दिसंबर तक ब्रिटेन से आने वाली फ़्लाइट्स को रोक दिया है। भारत के अलावा भी कई देशों ने इस वायरस से बचने के लिए एहतियाती क़दम उठाए हैं। 

महाराष्ट्र में अब तक 19 लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 49 हज़ार लोगों की जान जा चुकी है। जाड़ों के वक़्त में इस वायरस के फैलने के ख़तरे को देखते हुए सरकार तमाम ज़रूरी क़दम उठा रही है। ऐसे में लोगों के सहयोग की भी ज़रूरत है और कोरोना से जुड़े नियमों का पालन न करने वाले लोगों पर सख़्त कार्रवाई की जानी बेहद ज़रूरी है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें