+
बीजेपी आईटी सेल की मूर्खता, जनता ने बड़ी कर दी शाहरुख खान की तस्वीर

बीजेपी आईटी सेल की मूर्खता, जनता ने बड़ी कर दी शाहरुख खान की तस्वीर

महान गायिका लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार ने बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख खान ने पार्थिव शरीर के आगे दुआ की। लेकिन बीजेपी आईटी सेल ने इसे गलत संदर्भ के साथ प्रचारित किया। इस पर जनता ने सोशल मीडिया पर बीजेपी आईटी सेल का जमकर विरोध किया। जानिए पूरी कहानी।

बॉलीवुड के सुपर स्टार शाहरुख खान (एसआरके) की इस तस्वीर को गौर से देखिए। यह तस्वीर कल से सोशल मीडिया पर छाई हुई है। लोग इसे बुलंद भारत की बुलंद तस्वीर बता रहे हैं। लेकिन महान गायिका लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर के सामने दुआ मांग रहे शाहरुख के इससे संबंधित वीडियो पर विवाद हो गया। बीजेपी आईटी सेल के एक शख्स ने वीडियो को वायरल करते हुए पूछा कि क्या शाहरुख खान वहां थूक रहे हैं। लोगों ने इसका जमकर जवाब दिया। लोगों का जवाब बताता है कि लोग बीजेपी आईटी सेल के उस शख्स की हरकत से बेहद नाराज हैं और इसे मुसलमानों के खिलाफ जबरन खड़ा विवाद बता रहे हैं।

क्या है पूरी कहानीरविवार (6 फरवरी) को मुंबई में महान गायिका लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शाहरुख खान ने दुआ (सूर-ए-फातेहा) की और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रार्थना की। जैसा कि इस्लामिक रिवाज है, जब वह किया गया था, तो उन्होंने वहां दुआ पढ़ने के बाद फूंक भी मारी।

यह एक इस्लामी रिवाज होने के बावजूद बीजेपी के नेताओं और समर्थकों ने इसे सोशल मीडिया पर वायरल करने का फैसला किया जैसे शाहरुख खान लता मंगेशकर पर "थूक" रहे थे। बीजेपी हरियाणा आईटी सेल के राज्य प्रभारी, अरुण यादव ने थूकने का आरोप लगाते हुए वीडियो का एक हिस्सा ट्विटर पर डालते हुए सवाल किया - "क्या इसने थूका है?"

यादव का ट्वीट सभी को दिखाई दे रहा है। लेकिन अब कई बार उसका खंडन किया जा चुका है। लेकिन अब तक कोई अन्य बीजेपी नेता शाहरुख के साथ नहीं खड़ा हुआ न ही किसी बीजेपी नेता ने बीजेपी हरियाणा आईटी सेल वाले अरुण यादव को उनकी झूठी, भड़काऊ टिप्पणी के लिए निंदा की। अरुण यादव के बाद बीजेपी के एक अन्य नेता और पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता प्रशांत उमराव ने भी यह आरोप लगाया।

अन्य दक्षिणपंथी हिंदू सोशल मीडिया यूजर भी इस जबरन खड़े किए गए विवाद में कूदे और वीडियो क्लिप वायरल हो गई। जनता ने संभाला मोर्चा सोशल मीडिया पर लोगों ने बीजेपी आईटी सेल की इस करतूत के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया। कई लोगों ने यादव और अन्य लोगों को जवाब दिया कि इस्लामी रीति-रिवाजों के बारे में इतना कम ज्ञान रखने का यही नतीजा होता है। आम लोगों ने शाहरुख की दुआ मांगते हुए फोटो वायरल करना शुरू कर दी। उस फोटो में शाहरुख के हाथ दुआ के लिए उठे हुए हैं और बगल में उनकी मैनेजर पूजा डडलानी हिन्दू रीति रिवाज के मुताबिक लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को प्रणाम कर रही हैं। लोगों ने लिखा कि भारत की यही असली तस्वीर है। जिसकी दुश्मन बीजेपी और उसकी विचारधारा है। 

कुछ लोगों ने फोटो के साथ लिखा बीजेपी कितना बांटना चाहती है भारत को। उसे इस नफरत से कुछ हासिल नहीं होने वाला लेकिन देश का नुकसान जरूर हो जाएगा। किसी ने लिखा कि भारत की यह सबसे खूबसूरत तस्वीर है। बुलंद भारत की बुलंद तस्वीर।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने बीजेपी पर इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अरुण यादव की "चरम मूर्खता" नहीं की, बल्कि "बीजेपी की इस चरम बुराई को जड़ से साफ करने की जरूरत है।"

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें