+
श्रीलंका में छात्रों ने पीएम आवास घेरा, कई देशों में एम्बेसी बंद करने की घोषणा

श्रीलंका में छात्रों ने पीएम आवास घेरा, कई देशों में एम्बेसी बंद करने की घोषणा

श्रीलंका में आर्थिक हालात खराब होने पर कई देशों में एम्बेसी बंद करने की घोषणा की गई है। यूनिवर्सिटी छात्रों ने पीएम आवास को घेर लिया है।

श्रीलंका में यूनिवर्सिटी के छात्रों ने प्रधानमंत्री राजपक्षे का आवास घेर लिया है। श्रीलंका का संकट बढ़ता जा रहा है। सरकार ने कई देशों में अपने दूतावास बंद करने की घोषणा की है। देश में हेल्थ इमरजेंसी घोषित की गई है।

श्रीलंका का संकट आज उस समय और बढ़ गया जब राजपक्षे सरकार ने ऑस्ट्रेलिया, नॉर्वे और इराक में दूतावासों को अस्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की। ये दूतावास 30 अप्रैल से बंद हो जाएंगे।

विपक्ष के नेता प्रेमदासा ने मंगलवार को आर्थिक संकट के विरोध के बीच कार्यकारी अध्यक्षीय प्रणाली को खत्म करने का आह्वान किया।प्रेमदासा ने कहा, लगभग 20 वर्षों तक हर नेता ने कार्यकारी अध्यक्ष पद को खत्म करने का वादा किया, लेकिन केवल इसे मजबूत किया। श्रीलंका को सभी शक्तिशाली कार्यकारी अध्यक्ष पद को समाप्त करना चाहिए और संसद को मजबूत करना चाहिए।

पुलिस की चेतावनी के बावजूद, वकील और यूनिवर्सिटी छात्र आज बारिश में मार्च करते हुए सड़कों पर उतरे। लंका पुलिस कानून तोड़ने वालों को गिरफ्तार करने के लिए वीडियो फुटेज की समीक्षा कर रही है।

देश में जीवन रक्षक दवाओं की भारी कमी के बीच, लंका सरकार ने हेल्थ इमरजेंसी घोषित किया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें