+
आर्यन खान के खिलाफ अब तक सबूत नहीं, 90 दिन और मांगे चार्जशीट के लिए

आर्यन खान के खिलाफ अब तक सबूत नहीं, 90 दिन और मांगे चार्जशीट के लिए

एनसीबी आर्यन खान के खिलाफ अभी तक सबूत नहीं खोज पाई है। उसने अदालत से 90 दिनों का समय चार्जशीट पेश करने के लिए मांगा है। उसे 2 अप्रैल तक चार्जशीट पेश करना है।

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई जोन के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने चार्जशीट दाखिल करने के लिए 90 दिन यानी तीन महीने का समय मांगा है। इससे पहले एनसीबी की एसआईटी ने कहा था कि आर्यन खान के खिलाफ कोई सबूत मिला ही नहीं है। मुंबई ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में आर्यन खान और अन्य 19 लोग आरोपी हैं। एनसीबी को 2 अप्रैल तक उस मामले में चार्जशीट दाखिल करनी है। एनसीबी के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने विस्तार के लिए मुंबई सत्र अदालत से अनुरोध किया है।

2 मार्च को एसआईटी प्रमुख संजय सिंह ने कहा था कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि कॉर्डेलिया क्रूज शिप ड्रग मामले में आर्यन खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। कॉर्डेलिया क्रूज शिप ड्रग मामले में आर्यन खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं होने की रिपोर्ट सामने आने के बाद सिंह का बयान आया था।

पहले पन्ने की सुर्खियां बटोरने वाले आरोपी नंबर 1 के रूप में सूचीबद्ध आर्यन खान ने इस मामले में लगभग एक महीने जेल में बिताए थे। सिंह ने आर्यन खान के खिलाफ जांच अभी जारी है, कई बयान दर्ज किए हैं। अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं।

इससे पहले दिसंबर में, बॉम्बे हाईकोर्ट ने मामले में गिरफ्तार किए गए आर्यन खान को हर हफ्ते एनसीबी के सामने पेश होने से राहत दी थी।हालांकि, अदालत ने उन्हें तलब किए जाने पर दिल्ली के विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था। यह मामला एक बड़े राजनीतिक विवाद में बदल गया था। आर्यन और अन्य लोगों के पास से ड्रग्स की बहुत मामूली बरामदगी हो सकी थी लेकिन समीर वानखेड़े ने मौके पर मीडिया को बुलाकर इसे बड़े मामले के रूप में प्रचारित किया। इससे एनसीबी की साख को नुकसान पहुंचा। बाद में समीर वानखेड़े खुद कई सारे गंभीर आरोपों में घिर गए। सूत्रों ने कहा कि एजेंसी एक नई नीति ला सकती है, जिसमें कम मात्रा में नशीली दवाओं की बरामदगी से संबंधित जानकारी स्थानीय पुलिस को दी जाएगी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें