+
फिर से कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गाँधी

फिर से कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गाँधी

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गाँधी को फिर से कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गाँधी को फिर से कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है। संसद के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें यह फ़ैसला लिया गया। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोनिया गाँधी को कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुना गया है। सुरजेवाला के मुताबिक़, सोनिया गाँधी ने उन 12.13 करोड़ वोटरों का धन्यवाद अदा किया जिन्होंने कांग्रेस पार्टी पर विश्वास जताया। 

राहुल गाँधी ने भी बैठक को संबोधित किया। राहुल ने कहा, ‘कांग्रेस के हर कार्यकर्ता को यह याद रखना चाहिए कि हम संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। हमारी लड़ाई देश के हर नागरिक के लिए है भले ही उसका रंग, जाति, धर्म कुछ भी हो।’

बता दें कि पिछले हफ़्ते कांग्रेस वर्किंग कमिटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई थी, जिसमें राहुल गाँधी ने पार्टी की करारी हार के बाद इस्तीफ़े की पेशकश की थी, जिसे सीडब्ल्यूसी ने ठुकरा दिया गया था। कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में सिर्फ़ 52 सीटें मिली हैं जबकि 2014 लोकसभा चुनाव में भी उसे सिर्फ़ 44 सीटें मिली थीं। इस चुनाव में बीजेपी को अपने दम पर 303 सीटें मिलीं हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें