+
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना से संक्रमित

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना से संक्रमित

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना से संक्रमित हुई हैं। उनके साथ एक बैठक में शामिल कांग्रेस के कुछ और नेताओं की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना से संक्रमित हुई हैं। उनके साथ एक बैठक में शामिल कांग्रेस के कुछ और नेताओं की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित होने के बाद सोनिया ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। 

बता दें कि बुधवार को ईडी ने सोनिया गांधी व कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को समन भेजा था। दोनों नेताओं को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में यह समन भेजा गया था।

सोनिया गांधी को ईडी के सामने 8 जून को बुलाया गया है जबकि राहुल गांधी को 2 जून को पेश होने के लिए कहा गया था। लेकिन राहुल गांधी विदेश में हैं और बताया गया है कि वह 5 जून तक वापस लौटेंगे। उसके बाद ही वह ईडी के सामने पेश हो सकेंगे। 

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से ऐसा लग रहा था कि सोनिया गांधी 8 जून को जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हो पाएंगी। लेकिन कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष ईडी के सामने 8 जून को ही पेश होंगी। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पूरी तरह ठीक हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के द्वारा जल्दी स्वस्थ होने के लिए की गई प्रार्थना के लिए पार्टी उन्हें धन्यवाद देती है।

ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में अप्रैल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी नई दिल्ली में पूछताछ की थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें