+
संकेतः पश्चिम यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, इमरान मसूद जा रहे हैं सपा में

संकेतः पश्चिम यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, इमरान मसूद जा रहे हैं सपा में

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगने जा रहा है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव से सहारनपुर के रहने वाले इमरान मसूद सोमवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने जिस तरह के संकेत आज दिए हैं, उससे यही नतीजा निकल रहा है। हालांकि एक समाचार एजेंसी की खबर में कहा गया है कि इमरान मसूद ने सपा में जाने की घोषणा कर दी है।

सूत्रों ने बताया कि इमरान मसूद ने सोमवार को ही अपने समर्थकों की वर्चुअल मीटिंग बुलाई है। उस मीटिंग में सलाह करके वो इस कदम की घोषणा करेंगे।एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में इमरान मसूद के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने कहा, "मौजूदा राजनीतिक हालात बताते हैं कि यूपी में बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच सीधी लड़ाई है..मैं कल अपने समर्थकों के साथ बैठक करूंगा और फिर अखिलेश जी से समय मांगूंगा।" मसूद ने कहा कि यूपी में चुनावी लड़ाई सपा और बीजेपी के बीच ही है।

मसूद ने 2007 का विधानसभा चुनाव निर्दलीय के रूप में जीता, 2012 का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ा और हार गए और 2013 में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। अगले साल, वह कांग्रेस में वापस आ गए और सहारनपुर से 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा। लेकिन वह दोनों चुनाव हार गए।

मसूद सहारनपुर के बड़े नेताओं में शुमार हैं। इस इलाके में मुस्लिम आबादी 42 प्रतिशत है।

2014 में, मसूद को एक चुनाव अभियान के दौरान कथित रूप से अभद्र भाषा के लिए गिरफ्तार किया गया था, जहां उन्होंने कथित तौर पर 'नरेंद्र मोदी को टुकड़े-टुकड़े करने' की धमकी दी थी।

2014 के चुनावों में बीजेपी को 39 फीसदी वोट मिले थे, उसके बाद कांग्रेस को 34 फीसदी, बहुजन समाज पार्टी को 19 फीसदी और समाजवादी पार्टी को 4 फीसदी वोट मिले थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें