+
सिद्धू मूसेवालाः दिल्ली पुलिस ने कहा- लॉरेंस बिश्नोई ही मास्टरमाइंड

सिद्धू मूसेवालाः दिल्ली पुलिस ने कहा- लॉरेंस बिश्नोई ही मास्टरमाइंड

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ही गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड है। इससे पहले पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए पंजाब ने सीबीआई से अनुरोध किया था।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार शाम को कहा कि गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ही है। लॉरेस इस वक्त तिहाड़ जेल में बंद है। हालांकि पहले यह खबर आई थी कि लॉरेंस बिश्नोई से जब दिल्ली पुलिस ने तिहाड़ जेल में पूछताछ की थी तो उसने यही कहा था कि उसका इस मर्डर में हाथ नहीं है। उसी दौरान गोल्डी बराड़ नामक गैंगस्टर ने इस हत्या की जिम्मेदारी ले ली थी। गोल्डी बराड़ दरअसल लॉरेंस बिश्नोई के गैंग का सदस्य था। 

 - Satya Hindi

लॉरेंस बिश्नोई

इससे पहले पंजाब पुलिस ने बुधवार को कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी करने का अनुरोध किया। गोल्डी बराड़ ने गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की नृशंस हत्या की जिम्मेदारी ली है।

पंजाब के सूचना और जनसंपर्क विभाग के अनुसार, पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या से दस दिन पहले ही बराड़ के लिए आरसीएन के लिए एक प्रस्ताव सीबीआई को भेजा था। पंजाब पुलिस ने 5 मई को तरनतारन गांव रत्तोक के हरविंदर सिंह संधू उर्फ ​​रिंडा के लिए भी सीबीआई से आरसीएन जारी करने की भी मांग की थी। 

बराड़ के दावों के बाद पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की संलिप्तता का हवाला दिया था, जिसका बराड़ हिस्सा है। पुलिस ने यह भी बताया था कि शूटिंग गैंगवॉर का नतीजा हो सकती है। इस बीच, लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस के सामने दावा किया है कि मूसेवाला की हत्या में उसकी कोई भूमिका नहीं थी।

आरसीएन इंटरपोल के महासचिव द्वारा किसी भी सदस्य देश द्वारा अनुरोध किए जाने पर उस व्यक्ति की गिरफ्तारी और प्रत्यर्पण की मांग पर जारी किया जाता है, जिस पर आरसीएन तामील किया जाता है। हालाँकि, इंटरपोल किसी सदस्य देश को आरसीएम के आधार पर किसी व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए बाध्य नहीं कर सकता।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें