+
सिद्धू मूसेवाला मर्डर: एसएफजे ने पंजाबी गायकों को धमकाया

सिद्धू मूसेवाला मर्डर: एसएफजे ने पंजाबी गायकों को धमकाया

खालिस्तान के नाम पर लोगों को भड़काने वाले संगठन सिख फ़ॉर जस्टिस ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाबी गायकों को क्या धमकी दी है?

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सिख फॉर जस्टिस यानी एसएफजे ने पंजाबी गायकों को धमकी दी है। एसएफजे प्रतिबंधित संगठन है और इसका नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू खालिस्तान के नाम पर लगातार लोगों को भड़काता रहता है।

पन्नू ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि कोई नहीं जानता कि अगली गोली पर किसका नाम लिखा होगा। पन्नू ने कहा है कि पंजाब में खालिस्तान रेफरेंडम के लिए अकाल तख्त साहिब में 6 जून से वोटिंग शुरू होगी और पंजाबी गायक इसमें भाग लें।

पन्नू ने यह वीडियो यूट्यूब पर सोमवार को जारी किया। यह वीडियो ‘खालिस्तान का समर्थन न करने पर मौत सामने है’ शीर्षक से जारी किया गया है।

गैंग वॉर की आशंका

उधर, पंजाब पुलिस को इस बात का डर है कि राज्य के अंदर गैंग वॉर शुरू हो सकती है। पंजाब पुलिस ने कहा है कि एक नामी पंजाबी गायक की जान खतरे में है।

इंडिया टुडे के मुताबिक, पुलिस ने कहा है कि एक गायक जो लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बहुत नजदीक है, उसकी जान को खतरा है। पुलिस ने सुरक्षा कारणों से गायक का नाम नहीं उजागर किया है।

लकी गैंग पर नजर

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद गौरव पटियाल उर्फ लकी गैंग के अपराधियों पर नजर रख रही है। लकी पटियाल को खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा का नजदीकी माना जाता है। हरविंदर सिंह रिंदा बब्बर खालसा से जुड़ा हुआ है और इन दिनों पाकिस्तान में है। लकी इन दिनों आर्मेनिया में रहकर अपना गैंग चला रहा है।

हाल ही में पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के दफ्तर पर हुए हमले के मामले में रिंदा का नाम सामने आया था। 

 - Satya Hindi

न्यायिक आयोग का गठन 

उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मामले की जांच के लिए एक न्यायिक आयोग के गठन का एलान भी किया है। इस आयोग की अध्यक्षता पंजाब और हरियाणा के सिटिंग जज करेंगे। इस बात की भी जांच की जा रही है कि उनकी सुरक्षा में कटौती क्यों की गई। 

मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है। कनाडा से चल रहे इस गैंग ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। पंजाब पुलिस के डीजीपी वीके भवरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें