+
गोवा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे शिवसेना और एनसीपी

गोवा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे शिवसेना और एनसीपी

पहले ऐसी चर्चा थी कि कांग्रेस शिवसेना और एनसीपी को गोवा में कुछ सीटें दे सकती है। इसे लेकर संजय राउत की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से भी मुलाकात हुई थी।

शिवसेना और एनसीपी गोवा के विधानसभा चुनाव में मिलकर ताल ठोकेंगे। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने रविवार को एएनआई से कहा कि दोनों दलों के बीच 18 जनवरी को सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा होगी। 

बता दें कि ऐसी चर्चा थी कि कांग्रेस शिवसेना और एनसीपी को गोवा में कुछ सीटें दे सकती है। इसे लेकर संजय राउत की कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से भी मुलाकात हुई थी।

लेकिन अब यह साफ हो गया है कि शिवसेना और एनसीपी कांग्रेस से अलग चुनाव लड़ेंगे। 

ये तीनों ही दल महाराष्ट्र में मिलकर सरकार चला रहे हैं। गोवा में कांग्रेस का गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ गठबंधन है। कुछ दिन पहले टीएमसी ने गठबंधन के लिए पहल करते हुए हाथ आगे बढ़ाया था लेकिन कांग्रेस ने इसे तवज्जो नहीं दी थी। 

गोवा के विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने महाराष्ट्र वादी गोमांतक पार्टी के साथ गठबंधन किया है। टीएमसी ने गोवा में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल किया है।

टीएमसी और आम आदमी पार्टी के मैदान में उतरने से गोवा का विधानसभा चुनाव बेहद रोमांचक हो गया है। गोवा में पिछली बार कांग्रेस को सबसे ज्यादा सीटें मिली थी लेकिन बीजेपी ने वहां जोड़-तोड़ कर सरकार बना ली थी। 

40 सदस्यों वाली गोवा की विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होगी और 10 मार्च को नतीजे आएंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें