+
सहयोगियों का इस्तेमाल कर किनारे लगा देती है बीजेपी: उद्धव ठाकरे

सहयोगियों का इस्तेमाल कर किनारे लगा देती है बीजेपी: उद्धव ठाकरे

2019 के विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी से अलग होने वाली शिवसेना हिंदुत्व व बाकी मुद्दों को लेकर उस पर एक बार फिर हमलावर हुई है। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एक बार फिर बीजेपी पर जोरदार ढंग से बरसे। ठाकरे ने शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की जयंती पर रविवार को कहा कि शिवसेना ने कभी भी हिंदुत्व को सत्ता में आने के लिए इस्तेमाल नहीं किया। ठाकरे ने कहा कि बीजेपी हिंदुत्व को लेकर अवसरवादी है और वह इसे सिर्फ सत्ता में आने के लिए इस्तेमाल करती है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर अपने 25 साल बर्बाद कर दिए। 

बता दें कि महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर छिड़ी जंग में शिवसेना ने अपनी राहें अलग कर ली थी। शिवसेना ने विरोधी विचारधारा वाले एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई जो 2 साल का कार्यकाल पूरा कर चुकी है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने बीजेपी को छोड़ा है ना कि हिंदुत्व को।

शिवसेना प्रमुख ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह अपने सहयोगियों का राजनीतिक सुविधा के हिसाब से इस्तेमाल करती है और फिर उन्हें किनारे लगा देती है।

ठाकरे ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे महाराष्ट्र के बाहर भी अपना विस्तार करें और और दिल्ली तक पहुंचने को अपना लक्ष्य बनाएं। गोवा और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में शिवसेना का कांग्रेस के साथ गठबंधन होने की चर्चाएं थीं लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

महाराष्ट्र में सरकार में साथ होने के बाद भी एनसीपी और शिवसेना गोवा में एक साथ लड़ रहे हैं जबकि कांग्रेस अलग लड़ रही है।

बीजेपी के लिए मुश्किल 

शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की महा विकास आघाडी सरकार के कारण ऐसा लगता है कि बीजेपी का महाराष्ट्र की सत्ता में वापस आना संभव नहीं है क्योंकि बीजेपी के पास कोई बड़ा सहयोगी दल राज्य में नहीं है।

महाराष्ट्र में सरकार ना होने की हताशा में बीजेपी के कई नेता ठाकरे सरकार के जल्द गिरने के बयान देते रहते हैं लेकिन महा विकास आघाडी के नेताओं का कहना है कि यह सरकार अपने 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें