+
शरद पवार बोले, जो शिवसेना के साथ हुआ, वही एनसीपी के साथ हुआ है

शरद पवार बोले, जो शिवसेना के साथ हुआ, वही एनसीपी के साथ हुआ है

महाराष्ट्र में एनसीपी की टूट के बाद बुधवार को शरद पवार ने बैठक की और पार्टी नेताओं- कार्यकर्ताओं को संबोधित किया 

महाराष्ट्र में एनसीपी की टूट के बाद बुधवार को शरद पवार ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। मुंबई के वाईबी चह्वाण सेंटर में शरद पवार ने कहा कि जो शिवसेना के साथ हुआ, वही एनसीपी के साथ हुआ है। उन्होंने अपने भतीजे अजित पवार पर कहा कि उनके मन में कुछ था तो मुझसे बात करनी चाहिए थी। सहमति नहीं हो तो बातचीत से हल निकाला जाना चाहिए था। कहा कि अजित की बात सुनकर अफसोस हुआ। गलती सुधारना हमारा काम है। आपने गलती की है तो आप सजा भुगतने को तैयार रहें।

इस मौके पर मौजूद 14 विधायकों सहित पार्टी के अन्य नेताओं को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा कि आज की बैठक ऐतिहासिक है। पूरे देश का ध्यान इस बैठक पर है। अजित की भूमिका देश हित में नहीं है। मैं लोगों के बीच हूं, सत्ता में नहीं हूं। मैं जनता के पक्ष में हूं। 

कार्यकर्ताओं की बदौलत ही एनसीपी यहां तक पहुंची है

शरद पवार ने अपवे संबोधन में कहा कि नरेंद्र मोदी ने भोपाल में कहा था कि एनसीपी ने भ्रष्टाचार किया है। एनसीपी ने 70 हजार करोड़ का स्कैम किया है। पीएम ने एनसीपी पर कई कमेंट किए थे। अगर एनसीपी भ्रष्ट पार्टी है तो उसे आपने सरकार में क्यों शामिल किया है। जो लोग मुझे छोड़कर गए हैं उन्हें विधानसभा में लाने के लिए हमने बहुत मेहनत की है। कार्यकर्ताओं ने इनके लिए काफी मेहनत की। कार्यकर्ताओं की बदौलत ही एनसीपी यहां तक पहुंची है। मुझे उनके लिए अफसोस है। उन्होंने कहा कि जो विचारधारा पार्टी की नहीं है उसके साथ जाना ठीक नहीं है। उन्होंने हमें विश्वास में नहीं लिया और किसी प्रक्रिया का पालन नहीं किया। शरद पवार ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे बगावत करने वालों को शिकायत करने दें और नई पीढ़ी के नेताओं के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें।

पार्टी का चुनाव चिह्न हमारे पास है

शरद पवार ने कहा कि पार्टी का चुनाव चिह्न हमारे पास है, वह कहीं नहीं जाएगा। हमें सत्ता में लाने वाले आम लोग और हमारी पार्टी के कार्यकर्ता हमारे साथ हैं। हम पार्टी का  चिह्न किसी को नहीं लेने देंगे। अजित पवार खोटा सिक्का निकला है। उन्होंने आश्चर्य जताते हुए कहा कि वे लोग मेरी तस्वीर का इस्तेमाल कर रहे हैं। वो मुझे देवता भी कहते हैं लेकिन मेरी बात भी नहीं मानते। जो भी लोग भाजपा के साथ गए हैं उनका इतिहास याद करना चाहिए। भाजपा का हिंदुत्व बांटने वाला है। जहां सत्ता नहीं है, वहां वह दंगा कराती है। अजित पवार के यह कहने पर कि एनसीपी नागालैंड में भाजपा के साथ सरकार बना सकती है तो महाराष्ट्र में क्यों नहीं, के जवाब में शरद पवार ने कहा कि नागालैंड सीमाई राज्य हैं वहां स्थिरता के लिए मैं भाजपा के साथ गया था। नागालैंड की तुलना महाराष्ट्र से नहीं की जा सकती है। 

सुप्रिया सुले ने भाजपा पर निशाना साधा 

शरद पवार के संबोधन से पहले सुप्रिया सुले ने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई भाजपा के खिलाफ है और हमारी पार्टी भाजपा के खिलाफ है। पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने एनसीपी को भ्रष्ट पार्टी है बताया था। ना खाऊंगा ना खाने दूंगा कहने वाले जरूरत पड़ने पर सबको खा जाएंगे। मेरा कहना है कि सिर्फ एक भ्रष्ट पार्टी है, वह भाजपा है। 

दावा:अजित पवार को एनसीपी का अध्यक्ष बनाया गया

अजित पवार के गुट ने चुनाव आयोग के सामने बड़ा दावा किया है कि  शरद पवार की जगह अजित पवार को एनसीपी  का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया है। उन्होंने दावा किया है कि कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने 30 जून को मुंबई में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी लोगों के कल्याण के उद्देश्य से दूर जा रही है, ऐसे में शरद पवार की जगह अजित पवार को अध्यक्ष चुना जाता है। इसके बाद अजित पवार को एनसीपी का अध्यक्ष चुना गया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें